37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा का मुस्लिम दांव सफल, तीन पंचायत में एक पर जीत, मुस्लिम वार्ड में खूब खिला कमल जानें आगे की रणनीति…

बरेली की 15 नगर पंचायत में से 3 मुस्लिम बाहुल्य पंचायतों में भाजपा ने मुस्लिम कैंडिडेट उतारे थे. इसमें से धौराटांडा नगर पंचायत में भाजपा कैंडिडेट नदीमुल हसन ने जीत दर्ज की है

बरेली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का निकाय चुनाव में मुस्लिम दांव सफल रहा है. बरेली की 15 नगर पंचायत में से 3 मुस्लिम बाहुल्य पंचायतों में भाजपा ने मुस्लिम कैंडिडेट उतारे थे. इसमें से धौराटांडा नगर पंचायत में भाजपा कैंडिडेट नदीमुल हसन ने जीत दर्ज की है. इसके साथ ही दो प्रत्याशी जीत भले नहीं पाए लेकिन यहां भी भाजपा ने अपनी ताकत दिखा दी है. नगर निगम के 80 में से 9 वार्ड में मुस्लिम प्रत्याशियों को उतारा था.सभी ने मजबूत टक्कर दी है. इसके साथ ही भाजपा के मेयर प्रत्याशी उमेश गौतम को भी मुस्लिम बाहुल्य वार्ड में वोट मिले हैं.इससे भाजपाई काफी खुश हैं.उन्हें लोकसभा चुनाव में मुस्लिम मतदाताओं की संख्या बढ़ने की उम्मीद है.

भाजपा ने लोकसभा का सेमीफाइनल मानकर लड़ा चुनाव

भाजपा ने यूपी नगर निकाय चुनाव,2023 को लोकसभा चुनाव, 2024 का सेमीफाइनल मानकर लड़ा था.नगर निकाय की एक- एक सीट जीतने की कोशिश थी. भाजपा ने बरेली में सोशल इंजीनिरिंग का फार्मूला अपनाया.नगर पंचायत ठिरिया निजावत खां में मोहम्मद जफर खान, धौराटांडा में नदीम उल हसन, और शीशगढ़ में नसीर अहमद की पत्नी रूही परवीन को टिकट दिया. इसमें से नदीमुल हसन ने जीत दर्ज की है. नगर पंचायत धौराटांडा में भाजपा की पहली बार जीत हुई है.नगर निगम के वार्ड फरीदापुर चौधरी से साजिद हुसैन,शाहबाद से जुनेद अली खान, नई बस्ती से फिज्जा अली,बिधौलिया से सलीम खान,घेर शेख से फजल काजमी, एजाज नगर से अफरोज जहां, इंग्लिशगंज से शाहरुख खान, सूफी टोला से सबीना बी कुरैशी, चक महमूद नगर से खुर्शीदा बेगम को प्रत्याशी बनाया था.भाजपा के इन प्रत्याशियों के साथ ही मेयर कैंडिडेट उमेश गौतम को भी वोट मिले.

नगर पालिका में दिए 5 टिकट,सभी जीते

भाजपा ने नगर पालिका की 199 सीट में से 5 पर मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट दिया था.इन सभी ने जीत दर्ज की.इसके साथ ही 524 नगर पंचायत के टिकट में से 32 पर मुस्लिम कैंडिडेट को उतारा था.इनमें से 5 ने जीत दर्ज की है.इसके साथ ही पार्षद, सभासद पद पर भी बीजेपी को मुस्लिमों का अच्छा समर्थन मिला. माना जा रहा है कि भाजपा ने सभी 17 नगर निगम में मुस्लिमों का भी वोट मिला है.

मिशन 2024 की तैयारी में भाजपा, सपा का “एमवाई” कार्ड फेल

भाजपा लोकसभा चुनाव को जीतने की कोशिश में जुट गई है.इसके लिए भाजपा मुस्लिमों को जोड़ने की कोशिश में जुटी है.भाजपा आने वाले दिनों में मुस्लिमों को जोड़ने के लिए बड़ा प्लान तैयार कर रही है.नगर निकाय चुनाव में सपा ने मुस्लिम यादव (एमवाई) कार्ड खेला था.मगर, यह कार्ड फेल हो गया.सपा की अपेक्षा निर्दलीयों ने अधिक जीत दर्ज की है.

रिपोर्ट मुहम्मद साजिद बरेली

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें