37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड: 30 जून को क्या विस्फोट करनेवाले हैं विधायक लोबिन हेंब्रम? झामुमो की ये है तैयारी

लोबिन ने एक दिन पहले ही अपनी ही सरकार के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को चेतावनी देते हुए कहा था कि 30 जून को विस्फोट होगा. उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री अच्छा काम नहीं कर रहे हैं. पार्टी ने चुनाव से पहले सीएनटी-एसपीटी एक्ट, पेसा कानून और 1932 के खतियान का वादा किया था.

रांची: झामुमो के बोरियो से विधायक लोबिन हेंब्रम लगातार अपनी ही सरकार के खिलाफ बगावती तेवर अपनाये हुए हैं. कभी स्थानीयता के मुद्दे पर तो कभी आरक्षण के मुद्दे पर वह लगातार सरकार को ही घेरते रहे हैं. यहां तक कि विधानसभा में भी अपनी ही सरकार के खिलाफ वह मुखर रहे हैं. इधर, झामुमो की नजर लगातार लोबिन हेंब्रम पर बनी हुई है. सूत्रों ने बताया कि लोबिन द्वारा जहां भी जितनी रैलियां की गयी हैं, सबका वीडियो फुटेज पार्टी के पास मौजूद है. लोबिन द्वारा हाल के दिनों में सरकार के खिलाफ दिये गये भाषण की रिकॉर्डिंग, समाचार पत्रों की कटिंग भी लेकर फाइल बनायी गयी है. झामुमो के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि सही वक्त पर कार्रवाई होगी. फिलहाल पार्टी वेट एंड वाच की स्थिति में है.

30 जून को विस्फोट करने की बात कही है लोबिन ने

गौरतलब है कि लोबिन ने एक दिन पहले ही अपनी ही सरकार के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को चेतावनी देते हुए कहा था कि 30 जून को विस्फोट होगा. उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री अच्छा काम नहीं कर रहे हैं. पार्टी ने चुनाव से पहले सीएनटी-एसपीटी एक्ट, पेसा कानून और 1932 के खतियान का वादा किया था. सत्ता में आते ही इन वादों को भूल गयी. शिबू सोरेन जिन उद्देश्यों को लेकर चले थे, पार्टी उसे ही आगे नहीं बढ़ा रही. हालांकि उन्होंने भाजपा में जाने या नयी पार्टी के गठन की संभावना से इनकार किया था.

हेमलाल हुए हैं अंदर तो लोबिन का बाहर जाना तय

लोबिन के बगावती तेवर को देखते हुए झामुमो ने बैकअप प्लान तैयार कर लिया है. झामुमो के सूत्रों ने बताया कि लोबिन भाजपा में जा सकते हैं. इसे देखते हुए उनका विकल्प भी तैयार कर लिया गया है. भाजपा से हेमलाल मुर्मू वापस झामुमो में शामिल हो गये हैं. पूर्व में वह झामुमो के ही विधायक रह चुके हैं, फिर भाजपा चले गये थे. अब वह वापस आ गये हैं, तो पार्टी उन्हें बोरियो से लड़ाना चाहती है. झामुमो के एक नेता ने कहा कि संताल-परगना में कोई भी झामुमो के तीर-धनुष व शिबू-हेमंत के नाम से ही जीतता है. फिलहाल झामुमो को किसी के जाने से कोई खतरा नहीं है.

पार्टी खुद कार्रवाई न कर लोबिन के कदमों का करेगी इंतजार

झामुमो के एक नेता के अनुसार फिलहाल पार्टी लोबिन पर कोई कार्रवाई नहीं करने जा रही है. लोबिन 30 जून को क्या विस्फोट करते हैं यह देखना है. पार्टी के मानकर चल रही है कि वह भविष्य में भाजपा के खेमे में ही जायेंगे. तो बिना कार्रवाई के ही वह बाहर हो जायेंगे. हालांकि इस बाबत पूछे जाने पर झामुमो के वरिष्ठ नेता विनोद पांडेय ने इतना ही कहा कि पार्टी की नजर है, पर अभी कुछ कह नहीं सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें