37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गया में ट्रांसफार्मर के खंभे से टकरा धू-धू कर जला ट्रैक्टर, बाल-बाल बचा चालक

बिहार के गया में तेज रफ्तार ट्रैक्टर बिजली ट्रांसफार्मर के खंभे से टकरा गया. बिजली ट्रांसफार्मर के खंभे से टकराने के बाद शार्ट सर्किट हुआ और ट्रांसफार्मर से चिंगारियां निकली. उससे निकली चिंगारी से ट्रैक्टर में आग लग गयी.

गया. बिहार के गया में तेज रफ्तार ट्रैक्टर बिजली ट्रांसफार्मर के खंभे से टकरा गया. बिजली ट्रांसफार्मर के खंभे से टकराने के बाद शार्ट सर्किट हुआ और ट्रांसफार्मर से चिंगारियां निकली. उससे निकली चिंगारी से ट्रैक्टर में आग लग गयी. ट्रैक्टर में आग लगा देख चालक और उसमें सवार रहे मजदूर ट्रैक्टर पर से छलांग लगाकर भागे. इन लोगों ने किसी तरह से अपनी जान बचाई. ट्रैक्टर का पूरा इंजन धू-धू कर जलकर राख हो गया. ट्रैक्टर अतरी थाना के ही एक चौकीदार का बताया जाता है. घटना गया जिले के अतरी थाना अंतर्गत दरियापुर सड़क मार्ग पर की है.

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

जानकारी के अनुसार बिजली ट्रांसफार्मर के खंभे से एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर जा टकराया. इस घटना के बाद शार्ट सर्किट हुआ और ट्रांसफार्मर से निकली बिजली की चिंगारी ट्रैक्टर पर गिरी. इसके बाद ट्रैक्टर में आग लगने लगी, जो देखते-देखते काफी तेज हो गयी. आग लगता देख चालक और मजदूरों ने भागकर जान बचायी. तुरंत भागने के कारण इनकी जान किसी तरह बच गई. यदि थोड़ी देर हो जाती तो बड़ी घटना का सबब बन सकता था. ट्रैक्टर में आग इतनी तेजी से बढ़ी कि देखते-देखते इंजन पूरी तरह से राख हो गया. वाहन के आगे में रहा इंजन धू-धूकर जलता रहा. सुनसान एरिया होने के कारण वहां पर पानी की कमी के कारण ग्रामीणों द्वारा आग पर काबू नहीं पाया जा सका.

ट्रैक्टर पर बालू लोड था

स्थानीय लोगों ने मीडिया को बताया कि ट्रैक्टर पर बालू लोड था. वो किसी नदी से बालू लोड कर ट्रैक्टर को तेज रफ्तार में ले जाया जा रहा था. इसी क्रम में तेज रफ्तार के बीच चालक ने संतुलन खो दिया और ट्रैक्टर बिजली ट्रांसफार्मर वाले खंभे से जा टकराया. इसके बाद आग लगने की घटना हुई. देखते-देखते ट्रैक्टर का इंजन धू-धू कर जल गया. अतरी थानाध्यक्ष दिवाकर कुमार विश्वकर्मा ने कहा कि एक्सिडेंट के बाद ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी से ट्रैक्टर में आग लग गयी थी. जले ट्रैक्टर की पहचान की गई है, जो कि थाने के ही एक चौकीदार का बताया गया है. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें