35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Donald Trump: 81 साल की महिला ने डोनाल्ड ट्रंप पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, जानिए क्या है मामला?

एक महिला ने न्यूयॉर्क सिविल ट्रायल में मंगलवार को बताया कि डोनाल्ड ट्रंप ने 1970 के दशक के अंत में अमेरिका में एक विमान में उसका यौन उत्पीड़न किया था. 81 साल की लीड्स ने कहा, "कोई बातचीत नहीं हुई. यह अचानक से हुआ." लीड्स ने कहा, "वह मुझे चूमने की कोशिश कर रहे थे."

न्यूयॉर्क: एक महिला ने न्यूयॉर्क सिविल ट्रायल में मंगलवार को बताया कि डोनाल्ड ट्रंप ने 1970 के दशक के अंत में अमेरिका में एक विमान में उसका यौन उत्पीड़न किया था. जेसिका लीड्स ने पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ लेखक ई. जीन कैरोल के बलात्कार और मानहानि के मुकदमे में गवाही देते हुए कथित हमले का वर्णन किया.

ट्रम्प ने 1978 या 1979 में फ्लाइट में किया यौन उत्पीड़न- लीड्स 

ट्रंप यौन उत्पीड़न के सभी आरोपों से इनकार करते हैं और ऐसे किसी भी दावे पर कभी भी आपराधिक मुकदमा नहीं चलाया गया है. लीड्स ने मैनहट्टन की संघीय अदालत को बताया कि ट्रम्प ने 1978 या 1979 में न्यूयॉर्क जाने वाली एक उड़ान के बिजनेस क्लास सेक्शन में उनकी स्कर्ट पर हाथ रखा था. अब 81 साल की लीड्स ने कहा, “कोई बातचीत नहीं हुई. यह अचानक से हुआ.” लीड्स ने कहा, “वह मुझे चूमने की कोशिश कर रहे थे.” लीड्स ने पहली बार 2016 के चुनाव से हफ्तों पहले न्यूयॉर्क टाइम्स के साथ एक साक्षात्कार में आरोप लगाया था जिसने ट्रम्प को व्हाइट हाउस भेजा था.

हिलेरी क्लिंटन के साथ राष्ट्रपति की बहस के दौरान ट्रम्प ने किया उत्पीड़न 

कुछ दर्जन महिलाओं ने मतदान के दौरान ट्रंप पर यौन दुराचार का आरोप लगाया. हिलेरी क्लिंटन के साथ राष्ट्रपति की बहस के दौरान ट्रंप द्वारा यौन उत्पीड़न के आरोपों का खंडन करने के बाद लीड्स सार्वजनिक रूप से आरोप लगाने लगे. “मैं गुस्से में था क्योंकि वह झूठ बोल रहा था,” लीड्स ने याद किया.

चेंजिंग रूम में यौन उत्पीड़न का आरोप

लीड्स को कैरोल के वकीलों द्वारा गवाही देने के लिए बुलाया गया था ताकि नौ-व्यक्ति जूरी को मनाने की कोशिश की जा सके कि ट्रम्प यौन दुराचार के एक पैटर्न में लिप्त हैं. 79 वर्षीय कैरोल ने ट्रम्प पर आरोप लगाया है कि उन्होंने 1990 के दशक के मध्य में मैनहट्टन में लक्जरी बर्गडॉर्फ गुडमैन डिपार्टमेंटल स्टोर के चेंजिंग रूम में उनका यौन उत्पीड़न किया था.

ट्रम्प ने बार-बार और जोरदार तरीके से आरोपों का खंडन किया

ट्रंप ने बार-बार और जोरदार तरीके से आरोपों का खंडन किया है. न्यूयॉर्क में एक कानून लागू होने के बाद कैरोल ने पिछले साल के अंत में अपना मुकदमा दायर किया, जिसमें यौन उत्पीड़न के शिकार लोगों को उनके कथित दुर्व्यवहारियों पर मुकदमा करने के लिए एक साल समय दिया गया था.

कैरोल के दीवानी मामले से कोई आपराधिक मुकदमा नहीं चलाया जा सकता

कैरोल के दीवानी मामले से कोई आपराधिक मुकदमा नहीं चलाया जा सकता है, लेकिन अगर ट्रंप हार जाते हैं तो यह पहली बार होगा जब उन्हें यौन उत्पीड़न के आरोप के लिए कानूनी रूप से उत्तरदायी ठहराया गया है. यह मामला ट्रम्प के सामने आने वाली कई कानूनी चुनौतियों में से एक है क्योंकि 76 वर्षीय रिपब्लिकन अगले साल के चुनाव में व्हाइट हाउस में वापसी चाहते हैं.

यूएस कैपिटल पर हमले में ट्रंप भागीदारी की भी जांच की जा रही है

पिछले महीने उन्होंने 2016 के मतदान से ठीक पहले एक पोर्न स्टार को चुपके-चुपके पैसे देने से जुड़े एक आपराधिक मामले में दोषी नहीं ठहराया. ट्रम्प के दक्षिणी राज्य जॉर्जिया में 2020 के चुनावी नुकसान को पलटने के उनके प्रयासों, व्हाइट हाउस से लिए गए वर्गीकृत दस्तावेजों के कथित गलत संचालन और 6 जनवरी, 2021 को उनके समर्थकों द्वारा यूएस कैपिटल पर हमले में उनकी भागीदारी की भी जांच की जा रही है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें