38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पंजाब: लुधियाना में बड़ा हादसा, गैस लीक होने से 11 लोगों की मौत, गैस रिसाव की वजह ढूंढने में जुटा प्रशासन

पंजाब के लुधियाना में बड़ा हादसा हुआ है, यहां ग्यासपुरा इलाके में गैस लीक होने की वजह से 11 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा 10 लोग बीमार बताए जा रहे हैं.

पंजाब के लुधियाना में बड़ा हादसा हुआ है, यहां ग्यासपुरा इलाके में गैस लीक होने की वजह से 11 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा 10 लोग बीमार बताए जा रहे हैं. हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई हैं और पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. इसके अलावा घायलों को भी तुरंत अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक ये गैस एक दूध की फैक्टी से लीक हुई है जिसके बाद कई लोगों के बेहोश होने की खबर है.


सुबह 7 बजे फैक्ट्री से गैस रिसाव हुआ 

आपको बताएं की आज सुबह 7 बजे के आस पास गैस फैक्टी से लीक हुई है जिसके बाद कई लोगों के बेहोश होने की खबर है. ये फैक्ट्री शेरपुर चौक के पास सुआ रोड पर स्थित. पुलिस ने इलाके में लोगों की आवाजाही बंद कर दी है औऱ रेस्क्यू ऑपरेशन की तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए बठिंडा से एनडीआरएफ की टीम भी ग्यासपुरा के लिए रवाना हो गई है.


मरने वालों में ज्यादातर एक ही परिवार से 

जानकारी के मुताबिक इस हादसे में जिन 11 लोगों की मौत हुई है उनमें से अधिकतर एक ही परिवार के सदस्य बताए जा रहे हैं. इसके अलावा इस हादसे में कुछ पालतू जानवरों की मौत की खबर भी सामने आ रही है. हालांकि गैस कैसे लीक हुई, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं

सीएम भगवंत मान ने जताई संवेदना 

इधर, पंजाब के ग्यासपुरा में हुई गैस रिसाव पर राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट कर कहा, “लुधियाना के ग्यासपुरा इलाके में फैक्ट्री से गैस रिसाव की घटना बेहद दुखद है. पुलिस, सरकार और NDRF की टीम मौके पर मौजूद है. हर संभव मदद की जा रही है.”

वहीं लुधियाना की डिप्टी कमिश्नर सुरभि मलिक ने घटना की जानकारी देते हुए कहा, ” 11 लोगों की मौत हो गई और चार अस्पताल में भर्ती हैं. सरकार ने मरने वालों के लिए 2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50,00o रुपये की अनुग्रह राशि और सभी आवश्यक चिकित्सा सहायता की घोषणा की है .”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें