38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गया में1360 टन अवैध कोयला जब्त, छापामारी दल ने आठ लोगों को किया गिरफ्तार

चौपारण. झारखंड एवं बिहार की सीमा पर स्थित बाराचट्टी के भलुआ में कोयला डिपो पर पुलिस प्रशासन से संयुक्त छापामारी की. छापामारी भलुआ के अलग-अलग आठ ठिकानों पर बाराचट्टी पुलिस ने की.

गया. झारखंड एवं बिहार की सीमा पर स्थित बाराचट्टी के भलुआ में कोयला डिपो पर पुलिस प्रशासन से संयुक्त छापामारी की. भलुआ के अलग-अलग आठ ठिकानों पर बाराचट्टी पुलिस ने छापामारी की. छापामारी में 1360 टन अवैध कोयला, तीन जेसीबी मशीन, आठ ट्रक, एक 709, तीन 407 एवं पैसेंजर टाटा सूमो गाड़ी को बरामद किया है. छापामारी दल ने इस कारोबार में संलिप्त झारखंड एवं बिहार के रहने वाले आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. इसकी पुष्टि बाराचट्टी थाना प्रभारी ने किया है.

आठ लोग‍ों को किया गया गिरफ्तार

इस मामले में संलिप्त लोगों पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आलोक सुमन कटकमसांडी हजारीबाग, देवधारी यादव मांडू रामगढ़, तिलक महतो धनबाद झारखंड एवं डिपू मालिक मंटू सिंह के मुंशी चंदन कुमार, गुरुगोविंद सिंह लाइन होटल के संचालक अभिमन्यु कुमार, विशाल कुमार, राजेश मांझी गया बिहार को गिरफ्तार किया. छापामारी दल को देखते ही कारोबार में शामिल लोग फरार हो गये.

Also Read: जमुई का यह गिरोह बैंक लूट में माहिर है , वारदात के लिए चुनता है मंगलवार का दिन, जानें पूरा मामला
एसपी के निर्देशन में की गई छापेमारी

छापामारी दल में पुलिस के जवानों ने यह कार्रवाई गया एसपी के निर्देशन में किया. अभियान में भारी संख्या में क्यूआरटी शस्त्र बल एवं डोभी व बाराचट्टी के पुलिस जवान शामिल थे. छापेमारी दल ने सबसे पहले गुरुगोविंद सिंह लाइन होटल के पीछे मंटू पांडेय एवं विकास सिंह के डीपू से अवैध रूप से रखा गया 15 ट्रक कोयला, चार ट्रक डस्ट कोयला, एक ट्रक चिप्स तथा तालाब के पास तार से घेरा बंदी कर रखा गया 10 ट्रक कोयला पाया. साथ में एक 709 एवं 407 में कोयला लोड मिला. डिपो से खाली अवस्था में एक 12 चक्का ट्रक, एक जेसीबी मशीन बरामद किया गया. हिंदुस्तान लाइन होटल के सामने दिनेश यादव, सुखदेव साव के डिपो में बारी-बारी से छापामारी किया गया. इस कारोबारियों के साथ हजारीबाग एवं चौपारण के कई कोयला तस्करों के नाम जुड़े रहने की बात की जा रही है. इस मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई में लगी हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें