37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट थोड़ी देर में होगा जारी, एक लाख छात्रों के भाग्य का फैसला आज

UP Board 10th Result: यूपी बोर्ड के रिजल्ट के लिए स्कूलों ने विशेष तैयारी की है. इसके साथ ही मंडलीय मनोविज्ञान केंद्र ने रिजल्ट के समय मनोवैज्ञानिक सलाह देने की तैयारी की है. अभिभावक व छात्र यहां सवाल पूछ सकते हैं.

कानपुर. यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम थोड़ी देर में घोषित किया जाएगा. कानपुर नगर के करीब 100819 परीक्षार्थियों में बोर्ड की परीक्षा में हिस्सा लिया था. करीब सात फीसदी ने इस बार परीक्षा नहीं दी है. यूपी बोर्ड के रिजल्ट के लिए स्कूलों ने विशेष तैयारी की है. इसके साथ ही मंडलीय मनोविज्ञान केंद्र ने रिजल्ट के समय मनोवैज्ञानिक सलाह देने की तैयारी की है. अभिभावक व छात्र यहां सवाल पूछ सकते हैं.

ड़ेढ बजे होंगे नतीजे घोषित

बता दे कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम प्रयागराज से अपरान्ह 01:30 बजे घोषित किया जाएगा. इसे यूपी बोर्ड की वेबसाइट www.upmsp.in या www.UPboardresult.com पर देखा जा सकेगा. बीएनएसडी शिक्षा निकेतन इंटर कॉलेज, ओंकारेश्वर सरस्वती इंटर कॉलेज समेत अन्य विद्यालयों ने इसके लिए विशेष तैयारियां की हैं. इन विद्यालयों ने रिजल्ट देखने के लिए अपने छात्र-छात्राओं को विद्यालय में बुलाया है.

Also Read: UP Board Result 2023 Live: छात्र-छात्राओं की धड़कनें तेज, परिणाम आने में महज कुछ ही मिनट शेष, ऐसे करें चेक
कानपुर के छात्रों के आकड़ों के अनुसार

हाईस्कूल में कुल परीक्षार्थी 51541व इंटरमीडिएट में 49278 परीक्षार्थी बोर्ड परीक्षा में शामिल थे. इस तरह से शहर में कुल 100819 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था. वहीं हाईस्कूल में 26917 छात्र और 24624 छात्राएं थी. इंटरमीडिएट में 25849 छात्र और 23429 छात्राओं ने बोर्ड परीक्षा दी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें