37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Twitter ने Blue Tick हटाना किया शुरू, शाहरुख-सलमान समेत कई प्रसिद्ध हस्तियों के अकाउंट से हटा ब्लू टिक

माइक्रोब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म ट्विटर ने कुछ समय पहले उन सभी अकाउंट्स से ब्लू टिक को हटाने की बात कहीं थी जिन्होंने इसके लिए पेमेंट नहीं किया था. घोषणा करने के बाद अब कंपनी ने इसे हटाना शुरू भी कर दिया है. अमिताभ बच्चन और सलमान खान जैसे कई प्रसिद्द हस्तियों के अकाउंट से अब ब्लू टिक गायब हो गया है.

Twitter Blue Tick Removed: माइक्रोब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म ट्विटर ने कुछ समय पहले अपने ब्लू टिक को सब्सक्रिप्शन बेस्ड फीचर बनाने की घोषणा की थी. कंपनी ने घोषणा करते हुए कहा था कि अब ब्लू टिक का फीचर केवल उन्हीं यूजर्स को मिलेगा जिन्होंने इसके लिए सब्सक्रिप्शन लिया है. केवल यहीं नहीं कंपनी ने यह भी कहा था कि उन सभी यूजर्स के अकाउंट से ब्लू टिक को हटा दिया जाएगा जिन्होंने इसके लिए सब्सक्रिप्शन फी का भुगतान नहीं किया है. घोषणा के अनुसार अब कंपनी ने ब्लू टिक को हटाना शुरू भी कर दिया है. जानकारी के लिए बता दिए इसी महीने की 12 तारीख को एलन मस्क ने कहा था कि 20 अप्रैल से कंपनी उन सभी यूजर्स के अकाउंट से ब्लू टिक हटा देगी जिन्होंने सबस्क्रिप्शन फी का भुगतान नहीं किया है. केवल यहीं नहीं उन्होंने यह भी कहा था कि अगर ब्लू टिक चाहिए तो इसके लिए हर महीने भुगतान करना होगा.

सलमान-शाहरुख समेत इन अकाउंट्स से हटा ब्लू टिक

ट्विटर की नयी पॉलिसी लागू हो गयी है और कई अकाउंट्स से ब्लू टिक हटने शुरू भी हो गए है. शुरूआती दौर में कंपनी ने कई प्रसिद्ध हस्तियों ने अकाउंट से इसे हटा दिया है. जानकारी के लिए बता दिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, अमिताभ बच्चन, सलमान खान, शाहरुख खान, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के अकाउंट से भी ब्लू टिक को हटा दिया गया है. केवल यहीं नहीं इनके अलावा यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, बसपा सुप्रीमो मायावती, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी समेत कई अन्य अकाउंट्स से ब्लू टिक गायब हो गया है.

Also Read: Koo Layoffs: ट्विटर के बाद उसके देसी विकल्प ‘कू’ में भी छंटनी, 30 प्रतिशत स्टाफ की छुट्टी
क्या है ब्लू टिक फीचर 

पिछले साल एलन मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण किया था. प्लैटफॉर्म को खरीदने के बाद उन्होंने इसमें कई तरह के बड़े बदलाव भी किये थे. इन बदलावों में ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन भी शामिल है. एलन मस्क का मानना है कि बल टिक फीचर एक स्टेटस सिंबल है और इसके लिए यूजर्स को सब्सक्रिप्शन फी का भुगतान करने की जरुरत है. बता दें कंपनी ने इस फीचर के लिए मोबाइल वर्जन पर प्रतिमाह के हिसाब से 900 रुपये और वेब वर्जन के लिए प्रतिमाह के हिसाब से 650 रुपये की सब्सक्रिप्शन राशि तय की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें