38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड में गर्मी से राहत की उम्मीद, इस तारीख से होगी बारिश, जानें अपने जिले का हाल

झारखंड के लोगों को सोमवार से कुछ हद तक गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम केंद्र के मुताबिक, 17 अप्रैल को आंशिक बादल छाये रहेंगे, वहीं 19 अप्रैल से राज्य के विभिन्न जिलों में बारिश की उम्मीद जतायी गयी है. इधर, गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है.

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड के लोगों को सोमवार को गर्मी से काफी हद तक राहत मिलने की उम्मीद है. 17 अप्रैल को आंशिक बादल छाये रह सकते हैं. वहीं, 19 अप्रैल से गर्जन के साथ बारिश की संभावना जतायी गयी है. बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है.

गर्मी के तेवर हुए तल्ख, पर जल्द राहत की उम्मीद

मौसम के तेवर कड़े हैं. सुबह नौ बजे से ही आसमान में तेज धूप निकल रही है. प्रचंड धूप से लोग परेशान हैं. इसी बीच मौसम विभाग की ओर से अच्छी खबर है. मौसम केंद्र रांची के मुताबिक, 17 अप्रैल को आंशिक बादल छाये रह सकते हैं, वहीं मौसम शुष्क रहेगा. 18 अप्रैल को आसमान मुख्यत: साफ और मौसम शुष्क रहेगा.

19 अप्रैल से बारिश की संभावना

राज्य में 19 अप्रैल से बारिश की संभावना है. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. मौसम केंद्र रांची की मानें, तो राज्य के उत्तर-पश्चिमी भाग यानी पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार और लोहरदगा जिलों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, 20 अप्रैल को राज्य के दक्षिणी भाग यानी कोल्हान प्रमंडल के पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम के अलावा सरायकेला-खरसावां के साथ ही सिमडेगा जिले तथा निकटवर्ती मध्य भाग यानी रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी और रामगढ़ जिलों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है.

Also Read: रांची में गर्मी से हाल बेहाल, चपेट में ना आने के लिए अपनाए ये तरीका, पढ़ें डॉक्टर की राय

21 और 22 अप्रैल को भी बारिश की संभावना

मौसम केंद्र, रांची ने 21 और 22 अप्रैल को भी बारिश की संभावना जतायी है. इस दौरान राज्य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना जतायी गयी है. इधर, सोमवार को जमशेदपुर मेंशहर का अधिकतम तापमान इस साल का रिकॉर्ड तोड़ 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का पूर्वानुमान है. शनिवार को शहर का अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम था. वहीं अधिकतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक था.

गर्मी से लोग परेशान

वहीं, धनबाद समेत राज्य के एक तिहाई जिलों का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से पार चला गया है. शेष जिलों का तापमान भी 40 डिग्री सेसि के करीब पहुंच गया है. शनिवार को धनबाद का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. संताल परगना में ज्यादा स्थिति खराब है. पूरे झारखंड में लोग गर्मी से परेशान हैं. आनेवाले दिनों में एक से दो डिग्री तापमान बढ़ सकता है. हालांकि, फिलहाल हीट वेव (लू) की स्थिति नहीं बन रही है. पर 40 डिग्री सेसि से अधिक तापमान वाली स्थिति बनी रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें