39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड: एसबीआई क्रेडिट कार्ड व टाटा कार्ड यूजर्स सावधान! फर्जी लिंक भेजकर ठगी कर रहे क्रिमिनल्स, 5 अरेस्ट

पुलिस के सामने पूछताछ में इन आरोपियों ने अन्य तरीके से ग्राहकों को झांसे में लेकर साइबर ठगी करने का खुलासा किया है. पुलिस को इनलोगों ने बताया कि एसबीआई ग्राहकों को केवाइसी अपडेट कराने के नाम पर एटीएम नंबर, सीवीवी, एक्सपायरी डेट व ओटीपी की जानकारी लेकर वे ठगी करते हैं.

देवघर, आशीष कुंदन. एसबीआई क्रेडिट कार्ड व टाटा कार्ड यूजर्स को लिंक भेजकर साइबर ठगी करने के पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से छापेमारी टीम द्वारा नौ मोबाइल,12 फर्जी सिमकार्ड व ग्लैमर बाइक बरामद की गयी है. यह जानकारी साइबर थाना में आयोजित प्रेसवार्ता में दी गयी. बताया गया कि गुप्त सूचना पर करौं थाना क्षेत्र के केलीबाद व बुढसरी गांव में छापेमारी कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार आरोपियों में करौं के केलीबाद निवासी मुस्तफा अंसारी, भोरनडीहा निवासी प्रमोद कुमार मंडल, धीरज कुमार मंडल, नागागदरी गांव निवासी भोला सिंह व मारगोमुंडा थाना क्षेत्र के कानो गांव निवासी आफताब अंसारी शामिल हैं.

मोबाइल में मिले साइबर ठगी के लिंक

पुलिस ने बताया कि इनलोगों के पास से बरामद मोबाइल व सिम कार्ड में साइबर ठगी के लिंक सहित पर्याप्त साक्ष्य मिले हैं. पुलिस के सामने पूछताछ में इन आरोपियों ने अन्य तरीके से ग्राहकों को झांसे में लेकर साइबर ठगी करने का खुलासा किया है. पुलिस को इनलोगों ने बताया कि एसबीआई ग्राहकों को केवाइसी अपडेट कराने के नाम पर एटीएम नंबर, सीवीवी, एक्सपायरी डेट व ओटीपी की जानकारी लेकर वे ठगी करते हैं.

फर्जी बैंक अधिकारी बनकर करते थे ठगी

गूगल सर्च इंजन के विभिन्न ग्राहक सेवा नंबरों की जगह अपना नंबर सेट कर ग्राहकों को झांसे में लेता है और ठगी करता है. फर्जी बैंक अधिकारी बनकर एटीएम बंद होने व चालू करने का झांसा देकर डिटेल्स लेकर ग्राहकों के एकाउंट से पैसे की निकासी कर लेते है. फोन-पे, पेटीएम में पीड़ित का एटीएम कार्ड नंबर को एड मनी कर ओटीपी प्राप्त कर साइबर ठगी करते हैं. साइबर पुलिस ने आम लोगों से साइबर ठगी से बचने के लिए अज्ञात नंबरों से आये फोन पर कोई निजी जानकारी साझा नहीं करने की अपील की है. अज्ञात लिंक पर क्लिक करने से बचने की सलाह दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें