39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

US Presidential Election: क्या दूसरी बार राष्ट्रपति पद के लिए लड़ेंगे Joe Biden? जानें क्या है उनका जवाब

US Presidential Election 2024: अगले साल यूएस प्रेसिडेंशियल इलेक्शन होने वाले हैं. इस इलेक्शन से जुड़े कई तरह के सवाल लोगों के दिमाग में है. ऐसे में एक सवाल काफी तेजी से उठ रहा है. क्या इन चुनावों में जो बाइडेन भी हिस्सा लेने वाले हैं?

Joe Biden in US Presidential Election: साल 2024 में यूएस प्रेसिडेंशियल इलेक्शन होने वाले हैं. ऐसे में लोगों के दिमाग के कई तरह के सवाल आने लगे है. इनमें से ही एक सवाल है कि क्या जो बाइडेन अगले साल होने वाले चुनावों में हिस्सा लेने वाले हैं या नहीं. अगर आपके दिमाग में भी ऐसे सवाल आ रहे हैं तो जो बाइडेन ने इससे जुड़े खुलासे कर दिए हैं. बता दें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने होने वाले चुनावों को लेकर ऐलान कर दिया है. खुलासा करते हुए बाइडेन ने बताया कि- मैं चुनाव में एक बार फिर राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर खुद को उतारने की सोच रहा हूं, लेकिन फिलहाल इसे लेकर कोई घोषणा नहीं करना चाहता. इस बात की घोषणा उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान किया.

इंटरव्यू के दौरान किया खुलासा

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन एक बार फिर दूसरे कार्यकाल के लिए राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि, इस बात की घोषणा अभी आधिकारिक तौर पर नहीं की गयी है. दिए गए इंटरव्यू में बाइडेन ने बताया कि- मैं राष्ट्रपति की दौड़ में दोबारा शामिल होने की योजना बना रहा है. लेकिन, हम अभी इस बात घोषणा करने के लिए तैयार नहीं हैं. बता दें कि इससे पहले भी जो बाइडेन बोल चुके हैं कि उनका इरादा है कि वे दूसरी बार राष्ट्रपति के चुनाव में भाग लें. लेकिन, इसका फैसला वे परिवार से सलाह मशवरा लेने के बाद ही करेंगे.

Also Read: अमेरिकी यात्रा पर ताइवान की राष्ट्रपति, भड़का चीन, किया शक्ति प्रदर्शन
डोनाल्ड ट्रंप भी ले सकते हैं हिस्सा

जानकारी के लिए बता दें पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर से इस चुनावी लड़ाई में हिस्सा लेने की तैयारी में हैं. बता दें डोनाल्ड ट्रंप की उम्र 76 वर्ष है लेकिन, अगर वे इस चुनाव में जीतते हैं तो उनकी आयु 78 वर्ष हो जाएगी. ध्यान में रखने वाली बात है कि साल 2020 में हुए चुनावों में इन्हें हार का सामना करना पड़ा था और इसके बावजूद ट्रंप तीसरी बार चुनाव लड़ने की योजना बना रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें