26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने की नीतीश कुमार से बात, विपक्षी एकता की मुहिम हुई तेज

विपक्षी एकता को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कांग्रेस की ओर से जिस पहल का इंतजार कर रहे थे, कांग्रेस ने शुक्रवार को वो पहल कर दी है. 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकता को लेकर कांग्रेस की ओर से क्षेत्रीय दलों को जोड़ने का काम शुरू कर दिया गया है.

पटना. विपक्षी एकता को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कांग्रेस की ओर से जिस पहल का इंतजार कर रहे थे, कांग्रेस ने शुक्रवार को वो पहल कर दी है. 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकता को लेकर कांग्रेस की ओर से क्षेत्रीय दलों को जोड़ने का काम शुरू कर दिया गया है. इसको लेकर विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में देश की तमाम विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए अब खुद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने क्षेत्रीय दलों के नेताओं से बात की है. भाजपा के विरोध में खड़ी पार्टियों के सर्वमान्य नेता से बातचीत के क्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की है. इससे पहले वो तमिलनाडु के मुख्यमंत्री से भी बात की थी.

एकजुट होने का रखा प्रस्ताव

इस बीच, अब जो जानकारी निकल कर सामने आ रही है, उसके अनुसार देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, तामिलनाडू के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और शिवसेना के नेता उद्धव ठाकरे से फ़ोन कर बाचीत कर भाजपा के खिलाफ एकजुट होने का प्रस्ताव रखा है. खड़गे ने इन लोगों से आगे की रणनीति को लेकर भी चर्चा की है. इस दौरान उनको सभी लोगों से पॉजिटिव फीडबैक मिलने की भी बात कही जा रही है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे के नीतीश कुमार से हुई इस बातचीत के बाद विपक्षी एकता की मुहिम को बल मिला है. इस संबंध में जब पटना में पत्रकारों ने नीतीश कुमार से पूछा कि क्या आप देश की यात्रा पर निकल रहे हैं तो नीतीश कुमार ने कहा कि अभी कुछ तय नहीं है, जब जायेंगे तो आपको पता चल जायेगा.


हम आगमी लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे

विपक्षी एकता के प्रदर्शन के लिए सोमवार को दिल्ली में सम्मेलन का आयोजन किया गया. जिसमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शामिल हुए. यह सम्मेलन एमके स्टालिन के नेतृत्व में की गई थी. इसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे भी शामिल हुए थे. इससे पूर्व संसद के बजट सत्र में के आखिरी दिन भी कई विपक्षी दलों ने एकजुटता दिखाने का काम किया था. उस बैठक के बाद जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा था कि हम आगमी लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे. इसके बाद शुक्रवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे से नीतीश कुमार की बातचीत को काफी अहम माना जा रहा है. पिछले दिनों कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने भी नीतीश कुमार की योग्यता और अनुभव को महत्वपूर्ण बताया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें