39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार बोर्ड: परीक्षा में नकल की शर्मनाक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल, देखें तस्वीरें

Bihar Board Result 2023: बिहार बोर्ड के मैट्रिक का रिजल्ट किसी भी वक्त जारी हो सकता है. छात्र अपने रिजल्ट का इंतजार लगातार कर रहे है. बता दें कि शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर रिजल्ट जारी करने वाले है. ऐसे में बिहार बोर्ड में पहले हुए नकल की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही है.

Bihar Board Result 2023: बिहार बोर्ड के मैट्रिक का रिजल्ट किसी भी वक्त जारी हो सकता है. छात्र अपने रिजल्ट का इंतजार लगातार कर रहे है. बता दें कि शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर रिजल्ट जारी करने वाले है. ऐसे में बिहार बोर्ड में पहले हुए नकल की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही है. यह तस्वीरें लोगों के बीच खूब चर्चा की विषय बनी थी. हालांकि, अब बोर्ड परीक्षा में नकल को रोकने के लिए पूरी तरीके से तैयार रहता है. लेकिन एक समय ऐसा था, जब नकल को लेकर बिहार बोर्ड की बातें हुआ करती है. परीक्षा के दौरान की कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई थी, जिसने बोर्ड का नाम खराब किया था.

Undefined
बिहार बोर्ड: परीक्षा में नकल की शर्मनाक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल, देखें तस्वीरें 5

बिहार में परीक्षा में नकल आम बात हो चुकी थी. राज्य के अलग-अलग हिस्सों से नकल की तस्वीरें सामने आ रही थी. कई ऐसी तस्वीरें सामने आई जिसमें लोग खिड़की के बाहर खड़े होकर पर्चे पर सवाल का जवाब दे रहे थे.

Undefined
बिहार बोर्ड: परीक्षा में नकल की शर्मनाक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल, देखें तस्वीरें 6

नकल की घटनाओं से बोर्ड का नाम खराब हो रहा था. विदेशों में भी इसकी चर्चा हुई. जिसके बाद राज्य की छवि को गहरा धक्का लगा और नकल को रोकने के कई प्रयास किए गए.

Undefined
बिहार बोर्ड: परीक्षा में नकल की शर्मनाक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल, देखें तस्वीरें 7

साल 2016 में रूबी राय बिहार की टॉपर बनी थी. यह अपने विषय का नाम तक नहीं बता पाई थी. इसके बाद टॉपर घोटाला सामने आया और रूबी की गिरफ्तारी हुई.

Undefined
बिहार बोर्ड: परीक्षा में नकल की शर्मनाक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल, देखें तस्वीरें 8

बिहार में नकल रोकने के लिए कई कदम उठाए गए. नकल के खिलाफ कई प्रयास हुए.परीक्षा के दौरान औचक निरीक्षण आम बात हो गई.

Published By: Sakshi Shiva

Also Read: बिहार बोर्ड: आज भी लोग इस टॉपर को करते याद, कॉपी पर 300 बार लिखा था तुलसीदास का नाम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें