32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

AFG vs PAK: अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, पाकिस्तान से पहली बार जीती सीरीज, दूसरे टी20 में 7 विकेट से दी मात

Afghanistan Create history beat Pakistan in T20I Series: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने इतिहास रचते हुए पाकिस्तान को दूसरे टी20 मुकाबले में हरा दिया है. इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने तीन मैचों की टी20 सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

Afghanistan beat Pakistan in T20I Series: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को दूसरे टी20 सीरीज में हराकर इतिहास रच दिया है. रविवार को तीन टी20 मैच की सीरीज के दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दी. इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने पाकिस्तान पर 2-0 से टी20 सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है. यह पहली बार है जब अफगानिस्तान टीम ने इंटरनेशनल क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में पाकिस्तान को सीरीज में हराया है.  

अफगानिस्तान ने रचा इतिहास

रविवार को खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पाक टीम ने 20 ओवर में इमाद वसीम 64 और कप्तान शादाब खान 32 रनों की मदद से 130 रन बनाएं. वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने यह टारगेट 19.5 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. अफगान टीम की ओर से रहमनुल्लाह गुरबाज ने 44 रन और इब्राहिम जादरान ने 38 रनों की पारी खेली. इस जीत के साथ अफगानिस्तान टीम ने इतिहास रचते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट पहली बार किसी फॉर्मेट में सीरीज में हराया है.

27 मार्च को खेला जाएगा आखिरी मुकाबला

यूएई में खेले जा रहे टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 27 मार्च को खेला जाएगा. पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच अबतक दो द्विपक्षीय टी20 सीरीज हुई है. इसमें एक सीरीज पाकिस्तान के नाम रही है तो दूसरी सीरीज अफगानिस्तान (मौजूदा सीरीज) के नाम रही है. दोनों टीमों के बीच टी20 मैचों के रिकॉर्ड को देखें तो दोनों टीमों के मध्य अबतक कुल 5 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें तीन मैच पाकिस्तान के नाम रहे हैं वहीं दो मुकाबले अफगानिस्तान जीती है. दोनों टीमों के बीच टी20 के अलावा चार बार वनडे में मुकाबला खेला गया है. यह चारों मुकाबला पाकिस्तान के नाम रहा है. आपको बता दें कि अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ यह टी20 सीरीज राशिद खान की अगुवाई में जीता है.  

Also Read: ‘मैंने उसे एक बार ड्राइव करते…,’ ऋषभ पंत के एक्सीडेंट और वायरल वीडियो पर शिखर धवन ने दिया बड़ा बयान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें