33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूपी में बन रहा गांव के खिलाड़ियों के लिए मिनी स्टेडियम, चौरी चौरा में कार्य पूरा, सहजनवा में मिली मंजूरी

यूपी सीएम योगी के दिशा निर्देश पर प्रदेश के सभी गांवों में खेल के मैदान विकसित किए जा रहे हैं. युवक व महिला मंगल दलों को स्पोर्ट्स किट वितरित किए जा रहे हैं साथ हैं विधानसभा क्षेत्रों में मिनी स्टेडियम भी बनाए जा रहे हैं ताकि खिलाड़ियों को अपने विधानसभा क्षेत्र में ही सुविधा मिल सके.

गोरखपुर . खेलों को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जब उत्तर प्रदेश की कमान संभाली तभी से इस क्षेत्र में काफी कार्य करना शुरू कर दिया है. विधानसभा व विकास खंड स्तर पर ग्रामीण खेल अवस्थापना सुविधाओं के विकास से सरकार गांव गांव खेल व खिलाड़ियों के प्रोत्साहन में जुड़े हुए खेलों को बढ़ावा देने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की काफी व्यक्तिगत दिलचस्पी भी है. यही वजह है कि मुख्यमंत्री गोरखपुर जनपद में 2 संसदीय क्षेत्रों के सांसद खेल महाकुंभ के समापन समारोह में शामिल होने भी पहुंचे थे.

खिलाड़ियों को अपने ही विधानसभा क्षेत्र में मिलेगी सुविधा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा निर्देश पर ही गांव गांव में खेल के मैदान विकसित किए जा रहे हैं. युवक व महिला मंगल दलों को स्पोर्ट्स किट वितरित किए जा रहे हैं साथ हैं विधानसभा क्षेत्रों में मिनी स्टेडियम भी बनाए जा रहे हैं ताकि खिलाड़ियों को अपने विधानसभा क्षेत्र में ही सुविधा मिल सके. गोरखपुर में खेल अवस्थापना सुविधाओ के विकास की कड़ी में कैंपियरगंज विधानसभा क्षेत्र के जंगल कौड़िया में 10.16 करोड़ रुपए की लागत से महंत अवेद्यनाथ ग्रामीण स्टेडियम का उद्घाटन सितंबर 2022 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों हो चुका है.

चौरी चौरा में स्टेडियम का निर्माण पूरा

चौरी चौरा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम दुबौली में 4.89 करोड रुपए की लागत से स्टेडियम का निर्माण भी लगभग पूरा हो चुका है जल्द ही खिलाड़ियों को यह समर्पित कर दिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने सहजनवा विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण स्टेडियम के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है साथ ही बांसगांव संसदीय क्षेत्र के सांसद खेल महाकुंभ के समापन समारोह में जिले के बांसगांव, देवरिया जनपद के बरहज में मिनी स्टेडियम के निर्माण के लिए भी मुख्यमंत्री ने घोषणा की है.

Also Read: गोरखपुर में हुई बेमौसम बारिश ने अन्नदाताओं के अरमानों पर फेरा पानी, खेतों में ही नहीं दिलों पर भी गिरे ओले
सहजनवा में ग्रामीण स्टेडियम के प्रस्ताव को मिली मंजूरी

गोरखपुर के सहजनवा में ग्रामीण स्टेडियम भोला राम मस्करा इंटर कॉलेज के परिसर में 2.246 हेक्टेयर खाली जमीन पर बनेगा जो स्वीकृत हो चुका है. शासन ने इस ग्रामीण स्टेडियम के निर्माण के लिए 10.44 को रुपए की धनराशि अवमुक्त करते हुए उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड को कारदायी संस्था नामित किया है. इस स्टेडियम में मल्टीपरपज हॉल में कई इंडोर खेल जैसे कबड्डी, कुश्ती, बैडमिंटन, टेबल-टेनिस,आदि की व्यवस्था उपलब्ध होगी. इसके अलावा रनिंग ट्रैक ,शूटिंग रेंज, खिलाड़ियों के लिए चेंजिंग रूम आदि के इंतजाम भी होंगे. सरकार ने ग्रामीण स्टेडियम बड़हलगंज की अनुरक्षण के लिए 1.12 का रुपए की धनराशि अवमुक्त की है.

रिपोर्ट– कुमार प्रदीप, गोरखपुर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें