29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Earthquake: इक्वाडोर में भूकंप के तेज झटके, कम से कम 14 लोगों की हुई मौत

Earthquake: इक्वाडोर में आये इस भूकंप के केंद्र का पता लगाए जाने से पता चला कि- भूकंप का केंद्र गुयास से करीबन 80 किलोमीटर दूर है. इक्वाडोर के राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर एक पोस्ट शेयर किया और लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की.

Ecuador Earthquake: इक्वाडोर में कल शक्तिशाली भूकंप से कम से कम 14 व्यक्तियों की मौत हो गई. भूकंप के तेज झटके में कई इमारतों को नुकसान पहुंचा और लोग सड़कों की ओर भागे. यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने देश के तटीय गुयास क्षेत्र में 6.7 की तीव्रता वाले भूकंप की सूचना दी है. भूकंप का केंद्र इक्वाडोर के दूसरे सबसे बड़े शहर गुआयाकिल से लगभग 50 मील दक्षिण में केंद्रित था. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में लोगों को गुआयाकिल की सड़कों पर इकट्ठा होते देखा जा सकता है. भूकंप के झटके उत्तरी पेरू में भी महसूस किए गए. राष्ट्रपति गुलेरमो लासो ने ट्वीट करके लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की है.

भूकंप का केंद्र

इक्वाडोर में आये इस भूकंप के केंद्र का पता लगाए जाने से पता चला कि- भूकंप का केंद्र गुयास से करीबन 80 किलोमीटर दूर है. इक्वाडोर के राष्ट्रपति गुलेरमो लासो ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर एक पोस्ट शेयर किया और लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की. रिस्क मैनेजमेंट सेक्रेटेरिएट की तरफ से दी गयी जानकारी के अनुसार इक्वाडोर में आये इस भूकंप के दौरान क्वेंका में एक कार के अंदर बैठे व्यक्ति की भी मौत हो गयी है. रिपोर्ट्स की माने तो व्यक्ति की मौत भूकंप के दौरान घर का मलबा कार पर गिरने की वजह से हुआ. केवल यहीं नहीं राज्य में तीन अन्य लोगों की भी भूकंप से मौत हो गयी है. मारे जाने वालों की कुल संख्या फिलहाल 14 बताई जा रही है. भूकंप की वजह से यहां बिल्डिंग्स को भी काफी नुकसान पंहुचा है और साथ ही बिजली भी गुल हो गयी है.

घायलों का अस्पताल में इलाज

सामने आयी जानकारी के अनुसार भूकंप के दौरान घायल हुए लोगों का इलाज इस समय अस्पताल में चल रहा है लेकिन, उनसे जुड़ी को डिटेल्ड जानकारी सामने नहीं आ पायी है. USGS ने इस भूकंप के झटके को ऑरेंज अलर्ट घोषित किया है और साथ ही यह भी कहा है कि- यह आपदा संभावित रूप से व्यापक है और इसमें हताहतों की संख्या और ज्यादा होने की संभावना है. रिपोर्ट में आगे खुलासा करते हुए कहा गया है कि- भूकंप की वजह से दक्षिणी इक्वाडोर में काफी बड़े पैमाने पर इमारतों को नुकसान पंहुचा है लेकिन, अभी तक सुनामी के आसार दिखाई नहीं दे रहे हैं. (भाषा इनपुट के साथ)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें