27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Excise Policy Case: ‘मनीष सिसोदिया ने अपना फोन नष्ट किया’, पांच दिन की ईडी रिमांड बढ़ी

Excise Policy Case: प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने दिल्ली के पूर्व मंत्री मनीष सिसोदिया की हिरासत 7 दिन और बढ़ाने की मांग की थी हालांकि रिमांड पांच दिन के लिए बढ़ायी गयी है. ED की ओर से कोर्ट में कहा गया कि मनीष सिसोदिया ने अपना फोन नष्ट किया, उनसे एक बार फिर पूछताछ किये जाने की जरूरत है.

Excise Policy Case: आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में मनीष सिसोदिया की हिरासत का आदेश सुरक्षित रखा गया था. इसके बाद कोर्ट ने पांच दिन की और ईडी हिरासत बढ़ा दी.

ईडी ने कोर्ट में क्या कहा

दिल्ली आबकारी नीति मामले में ईडी ने ‘आप’ नेता मनीष सिसोदिया की अतिरिक्त रिमांड देने का अनुरोध किया और कहा कि सिसोदिया ने अपना फोन नष्ट किया, उनसे एक बार फिर पूछताछ किये जाने की जरूरत है. ईडी ने कोर्ट को बताया कि ‘आप’ नेता मनीष सिसोदिया के ईमेल में मिले डेटा, उनके मोबाइल फोन का फॉरेसिंक विश्लेषण किया जा रहा है

Also Read: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की तरह झारखंड के बड़े-बड़े मंत्री जायेंगे जेल, बिरंची नारायण बोले
सिसोदिया के वकील ने क्या कहा

इस पर सिसोदिया के वकील ने उनकी रिमांड अवधि बढ़ाने के ईडी के अनुरोध का विरोध किया और कहा कि अपराध से अर्जित आय पर जांच एजेंसी कुछ नहीं बोल रही है.

फैसला सुरक्षित रखा गया था

कोर्ट ने ‘आप’ नेता मनीष सिसोदिया की सात दिन की हिरासत देने की अपील वाली ईडी की याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था. इसके कुछ ही देर में निर्णय आया और कोर्ट ने सिसोदिया की रिमांड पांच दिन और बढ़ा दी.

फीडबैक इकाई का इस्तेमाल

इधर केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आधिकारिक पद के कथित दुरुपयोग और ‘‘राजनीतिक जासूसी’’ के लिए शहर की फीडबैक इकाई का इस्तेमाल करने के मामले में दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. अधिकारियों ने इस बाबत जानकारी दी है.

प्रधानमंत्री की सिसोदिया के खिलाफ झूठे मामले चलाने की योजना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया को लंबे समय तक जेल में रखने के लिए उनके खिलाफ ‘‘कई झूठे मामले चलाने’’ की योजना बना रहे हैं. केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के दिल्ली सरकार की फीडबैक इकाई (एफबीयू) से जुड़े एक मामले में दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद केजरीवाल ने यह बात कही. मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री की योजना मनीष के खिलाफ कई झूठे मामले चलाने और उन्हें लंबे समय तक हिरासत में रखने की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें