25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mann Ki Baat Today: पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ में नहीं किया कोडरमा के लक्ष्मीपुर गांव का जिक्र

Mann Ki Baat Today|केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी, कोडरमा की विधायक और झारखंड की पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव, जिला परिषद अध्यक्ष रामधन यादव तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जिला अध्यक्ष नितेश चंद्रवंशी भी मौजूद थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ई-संजीवनी ऐप्प के बारे में विस्तार से चर्चा की.

कोडरमा, विकास. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ की. कोडरमा जिला के डोमचांच प्रखंड स्थित लक्ष्मीपुर गांव के लोग इसको लेकर काफी उत्साहित थे. खबर थी कि प्रधानमंत्री इस गांव के बारे में ‘मन की बात’ में चर्चा करेंगे. इसलिए गांव में बाकायदा पोस्टर लगाकर ग्रामीण एक जगह बैठे थे. पीएम मोदी के ‘मन की बात’ के 98वें एपिसोड को सुनने के लिए उत्क्रमित मध्य विद्यालय के ग्राउंड में दूरदर्शन न्यूज ने लाइव टेलीकास्ट की व्यवस्था की थी.

अन्नपूर्णा देवी, डॉ नीरा यादव समेत कई नेता थे मौजूद

यहां केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी, कोडरमा की विधायक और झारखंड की पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव, जिला परिषद अध्यक्ष रामधन यादव तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जिला अध्यक्ष नितेश चंद्रवंशी भी मौजूद थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ई-संजीवनी ऐप्प के बारे में विस्तार से चर्चा की. इस ऐप्प के माध्यम से 10 करोड़ लोग अब तक लाभान्वित हुए हैं. प्रशासन की मदद से लक्ष्मीपुर गांव की तस्वीर बदल गयी है. लोगों ने अपने गांव को स्वच्छ और एकजुट करने की पहल की है.

Also Read: पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ में किया झारखंड के गोमो रेलवे स्टेशन का किया जिक्र, जानिए क्या है इसकी कहानी
अन्नपूर्णा देवी ने की लक्ष्मीपुर गांव के लोगों की तारीफ

कहा जा रहा था कि पीएम मोदी अपने ‘मन की बात’ में इस गांव की खूबियों और उपलब्धियों का जिक्र करेंगे. लेकिन, ऐसा नहीं हुआ. इससे गांव के लोगों को निराशा हुई है. हालांकि, केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने लोगों का हौसला बढ़ाया. उनकी तारीफ की और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बताये रास्ते पर चलकर डोमचांच प्रखंड का लक्ष्मीपुर गांव तरक्की कर रहा है. गांव के लोग खेती-बाड़ी पर जोर दे रहे हैं. इस तरह वे राज्य और देश की समृद्धि में योगदान दे रहे हैं.

नीरा यादव ने कहा – पीएम मोदी के नेतृत्व में देश स्वावलंबन की राह पर

झारखंड की पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव ने कहा कि लक्ष्मीपुर गांव सुदूरवर्ती क्षेत्र है. इस गांव के लोग स्वावलंबी बन रहे हैं. जिला अध्यक्ष नितेश चंद्रवंशी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व के कारण देश स्वालंबन की राह पर चल पड़ा है. गांव के लोग स्वच्छता को अपना रहे हैं. डिजिटल माध्यम से लोग तरक्की कर रहे हैं.

Also Read: Jharkhand News : पीएम मोदी ने मन की बात में झारखंड के जिस एलोवेरा विलेज की तारीफ की, उसे कितना जानते हैं आप
ये लोग रहे मौजूद

कोडरमा जिला भाजपा के अध्यक्ष नितेश चंद्रवंशी, जिला महामंत्री अनूप जोशी, राजकुमार यादव, जिला मीडिया प्रभारी चंद्रशेखर जोशी, सांसद प्रतिनिधि वीरेंद्र मेहता, सोशल मीडिया प्रभारी आकाश वर्मा, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष सूरज मेहता, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष कामिनी देवी, मुखिया गीता यादव, संजू कुमारी, आरती देवी, गीता देवी, पार्वती देवी, सावित्री देवी, मरकच्चो मंडल अध्यक्ष विजय यादव, यमुना यादव, पवन सिंह, सुमित चंद्रवंशी, उदय कुमार सिन्हा, मुकेश यादव, लखन पासवान, महेंद्र यादव, जितेंद्र कुमार, मनोज कुमार, संतोष कुमार, लखन पासवान के अलावा गांव के सैकड़ों महिला-पुरुष मन की बात कार्यक्रम में उपस्थित हुए.

Also Read: कौन हैं जानुम सिंह सोय? प्रधानमंत्री मोदी ने ‘मन की बात’ में की है झारखंड के इस विद्वान की चर्चा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें