32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Valentines day 2023 पर गूगल ने बनाया स्पेशल डूडल, पानी की बूंदें दे रहे हैं प्यार का संदेश

Valentines day 2023, Valentine Day 3D Doodle: वैलेंटाइन्स डे के अवसर पर इस साल गूगल ने डूडल में पानी की बूंदों को दिल के रुप में डिजाइन किया है. गूगल ने बेहद ही यूनिक एनिमेटेड थ्री डी डूडल (Valentine Day 3D Doodle) दिखाया है. डू

Valentines day 2023, Valentine Day 3D Doodle: आज 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन्स डे है. गूगल कई खास मौकों पर स्पेशल डूडल बनाता है, तो आज के स्पेशल मौके पर भी हमें गूगल का बेहतरीन डूडल देखने को मिल रहा है. गूगल ने इस बार डूडल में पानी की बूंदों को दिल के रुप में डिजाइन किया है. गूगल ने बेहद ही यूनिक एनिमेटेड थ्री डी डूडल (Valentine Day 3D Doodle) दिखाया है. डूडल में दिखाया गया है कि दो पानी की बूंदें अलग होकर फिर से एक हो गए हैं.

साल का सबसे रोमांटिक दिन

गूगल ने अपने संदेश में कहा, ”बारिश हो या धूप, क्या तुम मेरे होगे? आज का वैलेंटाइन डे डूडल साल का सबसे रोमांटिक दिन मनाता है, जब दुनिया भर के लोग अपने प्रेमियों, दोस्तों और भागीदारों के लिए उपहार., बधाई और बहुत कुछ के माध्यम से स्नेह व्यक्त करते हैं.”

क्या आप जानते हैं कि मध्य युग के दौरान, इंग्लैंड और फ्रांस जैसे यूरोपीय देशों का मानना ​​था कि 14 फरवरी पक्षियों के लिए मिलन के मौसम की शुरुआत थी? उन्होंने इस घटना को प्यार से जोड़ा और जल्द ही रोमांटिक उत्सव शुरू कर दिया. 17वीं शताब्दी में यह अवकाश पूरी दुनिया में अधिक लोकप्रिय हो गया. आपका आज का पूर्वानुमान चाहे जैसा भी हो, हम आशा करते हैं कि आप अपने किसी खास के साथ जश्न मनाने का आनंद लेंगे.

प्रेमी जोड़ों के लिए खास है वैलेंटाइन्स डे

वैलेंटाइन डे प्यार का दिन होता है। कपल्स इस दिन मिलकर एक-दूसरे के साथ वक्त बिताते हैं। एक दूसरे से अपनी भावनाओं का इजहार करते हैं। वैलेंटाइन डे को प्यार करने वालों के दिन के तौर पर सेलिब्रेट किया जाता है। भारत ही नहीं विश्व के कई देशों में वैलेंटाइन डे मनाया जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें