32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Punjab : प्रधानाचार्यों को सिंगापुर भेजे जाने पर राज्यपाल ने किये सवाल, कहा- जवाब दें अन्यथा लेंगे कानूनी सलाह

Punjab: पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने आज मुख्यमंत्री भगवंत मान को लिखे पत्र में सिंगापुर प्रशिक्षण के लिए भेजे गए सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्यों के चयन का विस्तृत ब्योरा मांगते हुए कहा कि उन्हें इस संबंध में कदाचार और अनियमितता की शिकायतें मिली हैं.

Punjab Principal Training: पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने आज वहां के मुख्यमंत्री भगवंत मान को एक पात्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने ट्रेनिंग के लिए सिंगापुर भेजे गए सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्यों के चुनाव का डिटेल्ड रिपोर्ट की मांग की है. रिपोर्ट मांगते हुए राज्यपाल बनवारीलाल ने कहा कि- इस संबंध में कई तरह की शिकायतें मिल चुकी हैं. अपने पत्र में राज्यपाल ने मुख्यमंत्री से इसका जवाब देने के लिए कहा है और साथ ही यह भी कहा है कि, अगर वे इसका जवाब नहीं देते हैं तो राज्यपाल आगे कानूनी सलाह लेंगे. जानकारी के लिए बता दें पंजाब सरकार ने कुल 36 प्रधानाचार्यों को 6 से 10 जनवरी के बीच सिंगापुर ट्रेनिंग के लिए भेजा था. फिलहाल ये सभी सिंगापुर से लौट आये हैं.

कदाचार और अनियमितता की शिकायतें पायी गयी

पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने आज मुख्यमंत्री भगवंत मान को लिखे पत्र में सिंगापुर प्रशिक्षण के लिए भेजे गए सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्यों के चयन का विस्तृत ब्योरा मांगते हुए कहा कि उन्हें इस संबंध में कदाचार और अनियमितता की शिकायतें मिली हैं. पुरोहित ने मान से कहा कि वह एक पखवाड़े में पत्र का जवाब दें, अन्यथा वह आगे की कार्रवाई के लिए कानूनी सलाह लेंगे. मान नीत सरकार ने सरकारी स्कूलों के 36 प्रधानाचार्यों को 6 से 10 फरवरी 2023 के बीच सिंगापुर में पेशेवर शिक्षक प्रशिक्षण संगोष्ठी में हिस्सा लेने के लिए भेजा था. पुरोहित ने अपने पत्र में कहा- मुझे सिंगापुर प्रशिक्षण के लिए भेजने हेतु प्रधानाचार्यों के चयन के संबंध में शिकायतें मिली हैं.

पहला बैच आया वापस

शिकायतों में इन प्रधानाचार्यों के चयन में कुछ कदाचार और अनियमितताओं को रेखांकित किया गया है. आरोप है कि प्रक्रिया पारदर्शी नहीं थी. उन्होंने कहा- इसलिए, मैं अनुरोध करता हूं कि आप चयन प्रक्रिया की अर्हता और अन्य जानकारी मुझे भेजें. कृपया मुझे यह भी जानकारी दें कि क्या इस संबंध में विस्तृत जानकारी पूरे पंजाब में प्रकाशित की गई. खबरों के मुताबिक पहला बैच वापस आ गया है, कृपया बताएं कि प्रशिक्षण पर भेजने के लिए उनकी यात्रा, रहने-खाने और अन्य मदों में कुल कितना खर्च आया. राज्यपाल ने गुरिंदरजीत सिंह जावंदा को पंजाब के सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी निगम का अध्यक्ष नियुक्त करने पर भी सवाल उठाया और रेखांकित किया कि उनका नाम अपहरण और संपत्ति हड़पने के मामलों में आया था. (भाषा इनपुट के साथ)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें