33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची के मेदांता में भर्ती झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन की स्थिति में हो रहा सुधार, हेल्थ रिव्यू आज

झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है. दरअसल, गुरुवार को अचानक तबीयत खराब हो गई थी. जिसके बाद मेदांता में भर्ती कराया गया था. आज 11 फरवरी को हेल्थ का रिव्यू किया जायेगा.

रांची के मेदांता में भर्ती झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है. ऑक्सीजन सेचुरेशन पहले से ठीक हुआ है, जिससे दो लीटर कृत्रिम ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ रही है. वह खुद से खाना भी खा रहे हैं और अपने को पहले से बेहतर बता रहे हैं. इलाज कर रहे क्रिटिकल केयर विशेषज्ञ डॉ तापस कुमार साहू ने बताया कि पहले से स्थिति बेहतर हुई है. फेफड़ा के संक्रमण को ठीक करने के लिए जो दवाएं दी गयी है उसका सकारात्मक असर पड़ रहा है. शनिवार को हेल्थ का रिव्यू किया जायेगा.

गौरतलब है कि गुरुवार दोपहर में सांस लेने में परेशानी और बेचैनी के बाद इरबा स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था. आवश्यक जांच के बाद निमोनिया की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद एंटीबायोटिक सहित दवाएं शुरू की गयी थी. कृत्रिम ऑक्सीजन शुरू किया गया था. इधर, शुक्रवार की शाम को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इलाज कर रहे चिकित्सकों के साथ बैठक की और स्वास्थ्य की जानकारी ली.

बता दें कि शिबू सोरेन की तबीयत अचानक गुरुवार को बिगड़ने के बाद आनन-फानन में रांची के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद कई लोग उनसे मिलने पहुंचे. सीएम हेमंत सोरेन अस्पताल पहुंचर कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली थी. मुलाकात के बाद झामुमो नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा था कि चिंता की कोई बात नहीं है. वे बातचीत कर रहे हैं. वे जल्द हमारे बीच होंगे. आपको बता दें कि रांची के मेदांता में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है.

वर्ष 2020 में भी राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन कोरोना से संक्रमित हो गए थे. अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद डॉक्टरों की सलाह पर इन्हें रांची के मेदांता में भर्ती कराया गया था. वर्ष 2020 में कोरोना संक्रमित शिबू सोरेन को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. इसके बाद डॉक्टरों के परामर्श पर उन्हें गुरुगुग्राम के मेदांता में भर्ती कराया गया था. इसके बाद वे स्वस्थ होकर रांची लौटे थे.

Also Read: 11 फरवरी को साहिबगंज दौरे पर मल्लिकार्जुन खरगे, हाथ-से-हाथ जोड़ो अभियान की करेंगे शुरुआत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें