39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

DU में भी BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का एलान, बवाल की आशंका से प्रशासन ने पुलिस से मांगी मदद

डीयू में भी बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का एलान किया गया है. हालांकि डीयू प्रशासन ने कहा है कि इसकी उसे जानकारी नहीं है. साथ ही प्रशासन ने पुलिस ने मदद मांगी है. इससे पहले दिल्ली के जेएनयू और हैदराबाद में भी इस विवादित डॉक्यूमेंट्री को लेकर जमकर बवाल हो चुका है.

BBC Documentary Screening: बीबीसी की विवादित डॉक्यूमेंट्री इंडिया: द मोदी क्वेश्चन पर विवाद गहराता ही जा रहा है. पहले जेएनयू में डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग पर बवाल हुआ, इसके बाद हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में एसएफआई और ABVP के छात्रों के बीच आपस में भिड़ंत हुई, और अब डीयू में भी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का एलान किया गया है. ऐसे में उम्मीद है कि एक बार बार दिल्ली में BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर बवाल हो सकता है.

स्क्रीनिंग पर हो रहा है जमकर बवाल: गौरतलब है कि पहले ही इस डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग पर जमकर बवाल हो चुका है. अब डीयू में नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया, समेत कई और छात्र संगठनों ने आज यानी शुक्रवार शाम इंडिया: द मोदी क्वेश्चन की स्क्रीनिंग का ऐलान किया है. वहीं, डीयू प्रशासन का कहना है कि को लेकर उसे कोई जानकारी नहीं दी गई है. यहां तक की डॉक्यूमेंट्री के लिए इजाजत भी नहीं ली गई है. डीयू प्रशासन ने स्क्रीनिंग रोकने के लिए पुलिस से अपील की है.

छात्रों में हुई थी भिडंत: गौरतलब है कि बीबीसी डॉक्यूमेंट्री को लेकर हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में बवाल हो गया. हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में एसएफआई और एबीवीपी (ABVP) के छात्रों के बीच आपस में भिड़ंत हो गई. दरअसल, हैदराबाद विश्वविद्यालय में गुरुवार को स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से बीबीसी के विवादास्पद वृत्तचित्र की स्क्रीनिंग का आयोजन किया था. इसके जवाब में एबीवीपी की ओर से फिल्म द कश्मीर फाइल्स का प्रदर्शन किया गया था.

इससे पहले दिल्ली के जेएनयू में भी इस विवादित डॉक्यूमेंट्री को लेकर जमकर बवाल हुआ था. जेएनयू में छात्र जब स्क्रीनिंग करने जा रहे थे उस समय प्रशासन की ओर से बिजली और इंटरनेट ही काट दी गई थी. जेएनयू के छात्रों ने पथराव का भी आरोप लगाया. इसके बाद छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया और वसंत कुंज थाने में एक मामला भी दर्ज कराया.

Also Read: Mission 2024: आज चुनाव हुए तो कौन मारेगा बाजी, ‍BJP की बनेगी सरकार या जीतेगा गटबंधन, जानिए सर्वे की रिपोर्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें