36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मगध विश्वविद्यालय के डेढ़ लाख छात्रों को मिलेगी राहत, जनवरी के अंत तक जारी होगा रिजल्ट

मगध विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ आनंद कुमार सिंह का दावा है कि पहले कॉमर्स संकाय का रिजल्ट जारी किया जायेगा. इसके बाद साइंस व आखिरी में आर्ट्स के परीक्षा फल को एमयू की वेबसाइट पर जारी कर दिया जायेगा.

लंबी जद्दोजहद के बाद आखिरकार मगध विश्वविद्यालय के डेढ लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं के लंबित रिजल्ट जनवरी महीने के आखिरी तक उनके हाथों में होंगे. स्नातक पार्ट वन और पार्ट टू का रिजल्ट प्रकाशित नहीं हो सका है, जिसे लेकर अन्य परीक्षाओं का आयोजन भी नहीं हो पा रहा है. लेकिन, अब परीक्षा शाखा के पास तैयार रिजल्ट उपलब्ध होने लगे हैं और 31 जनवरी तक उन्हें जारी कर दिया जायेगा.

वेबसाइट पर जारी होगा रिजल्ट

रिजल्ट के संबंध में मगध विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ आनंद कुमार सिंह का दावा है कि पहले कॉमर्स संकाय का रिजल्ट जारी किया जायेगा. इसके बाद साइंस व आखिरी में आर्ट्स के परीक्षा फल को एमयू की वेबसाइट पर जारी कर दिया जायेगा. उन्होंने बताया कि कॉमर्स का रिजल्ट उपलब्ध हो चुका है व साइंस व आर्ट्स के रिजल्ट भी अगले एक-दो दिनों में उपलब्ध हो जायेंगे.

डेढ़ लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं को होगा लाभ

उल्लेखनीय है कि एमयू में स्नातक पार्ट वन सत्र 2019-22 व स्नातक पार्ट टू सत्र 2018- 21 का रिजल्ट प्रकाशित नहीं हो पा रहा था. इसे लेकर छात्रों में काफी आक्रोश है और रिजल्ट प्रकाशन के लिए आंदोलन भी किया जाता रहा है. अंतत: परीक्षा शाखा ने लंबित रिजल्ट के प्रकाशन का दावा करते हुए कहा कि 31 जनवरी तक छात्र अपना परीक्षाफल प्राप्त कर लेंगे. इससे पार्ट वन व पार्ट टू के डेढ़ लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं को लाभ होगा.

Also Read: गया के बुजुर्ग दंपती ने कायम की मिसाल, 71 की उम्र में देहदान करने पहुंचे मगध मेडिकल अस्पताल

वेबसाइट हो चुकी है हैक

सूचना के मुताबिक मगध विश्वविद्यालय के परीक्षा शाखा का वेबसाइट पिछले पांच-छह दिनों से हैक कर ली गयी है. हालांकि, इसकी जांच भी शुरू कर दी गयी है. फिर भी परीक्षा नियंत्रक का दावा है कि छात्रों को एमयू की नयी वेबसाइट के माध्यम से उनके रिजल्ट उपलब्ध करा दिये जायेंगे. इसके लिए नयी वेबसाइट की जानकारी बुधवार तक सार्वजनिक की जा सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें