39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Railway Recruitment 2023: रेलवे में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास ITI वाले जल्दी करें आवेदन

Railway Recruitment 2023: दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर) अपरेंटिस पदों के लिए भर्ती निकाली गई है. उम्मीदवार रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी) एसईआर की आधिकारिक वेबसाइट rrcser.co.in के माध्यम से अपना पंजीकरण करा सकते हैं.

Railway Recruitment 2023: दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर) अपरेंटिस पदों के लिए भर्ती निकाली गई है. उम्मीदवार रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी) एसईआर की आधिकारिक वेबसाइट rrcser.co.in के माध्यम से अपना पंजीकरण करा सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 फरवरी 2023 शाम 5 बजे तक है. उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2023 को 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए. भर्ती सूचना में कहा गया है, “मैट्रिकुलेशन प्रमाणपत्र या जन्म प्रमाण पत्र में दर्ज उम्र को केवल इसी उद्देश्य के लिए गिना जाएगा.”

Railway Recruitment 2023: योग्यता

किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं में कम से कम 50% अंको के साथ आईटीआई पास प्रामाणपत्र होना जरूरी है, जो एनसीवीटी द्वारा प्रदान किया गया हो.

चयन प्रक्रिया: चयन संबंधित ट्रेडों में अधिसूचना के खिलाफ आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों के संबंध में तैयार की गई योग्यता सूची (ट्रेड-वार) के आधार पर होगा. प्रत्येक ट्रेड में योग्यता सूची न्यूनतम 50% (कुल) अंकों के साथ मैट्रिक में प्राप्त अंकों का तैयार प्रतिशत होगा. मैट्रिक के प्रतिशत की गणना के उद्देश्य से उम्मीदवारों द्वारा सभी विषयों में प्राप्त अंकों की गणना की जाएगी, न कि किसी विषय या विषयों के समूह के अंकों के आधार पर होगा.

आवेदन कैसे करें: उम्मीदवारों को दक्षिण पूर्व रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrcser.co.in पर लिंक iroams.com/RRCSER/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें