30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Bareilly News: भारत जोड़ो यात्रा, साथ चल रहे लोगों की उम्मीद बने राहुल गांधी, कही ये बात

Bareilly News: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा यूपी से गुजर रही है. इसमें देश के कोने-कोने से लोग शामिल हो रहे हैं. इस यात्रा में शामिल गुजरात के गांधीनगर निवासी नृपेंद्र पीरामल कहते हैं कि भारत जोड़ो यात्रा देश को बचाने की यात्रा है.

Bareilly News: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा यूपी से गुजर रही है. इसमें देश के कोने-कोने से लोग शामिल हो रहे हैं. सात सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू होने वाली भारत जोड़ो यात्रा में शामिल गुजरात के गांधीनगर निवासी नृपेंद्र पीरामल कहते हैं कि भारत जोड़ो यात्रा देश को बचाने की यात्रा है. इसलिए देश के हर जिम्मेदार नागरिक शामिल हो रहा है. कुछ संप्रदायिक ताकते देश को खोखला करने में जुटी हैं. उन्होंने देश को बचाने के लिए सड़कों पर आने की जरूरत बताई.

आधी रात में यात्रा में शामिल होने पहुंची आगरा की गीता
Undefined
Bareilly news: भारत जोड़ो यात्रा, साथ चल रहे लोगों की उम्मीद बने राहुल गांधी, कही ये बात 3

आधी रात में यात्रा में शामिल होने पहुंची आगरा की गीता सिंह ने कहा कि संविधान खत्म हो रहा है. सरकारी नौकरियों से आरक्षण खत्म हो चुका है. इस संविधान को बचाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने आए हैं. भारत जोड़ो यात्रा मंगलवार से यूपी में चल रही है, जो गुरुवार शाम हरियाणा में प्रवेश करेगी. मध्य प्रदेश से शामिल होने आए 73 वर्षीय रवि महतो का कहना है कि राहुल गांधी ही देश को बचा सकते हैं. महात्मा गांधी के बाद राहुल गांधी ने देश को बचाने के लिए बड़ा कदम उठाया है. कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक की यात्रा एक बड़ा फैसला है.

रियाजउद्दीन ने राहुल के लिए बनाएं गाने
Undefined
Bareilly news: भारत जोड़ो यात्रा, साथ चल रहे लोगों की उम्मीद बने राहुल गांधी, कही ये बात 4

दिल्ली के मुस्तफाबाद निवासी 80 वर्षीय रियाजुद्दीन राहुल गांधी के लिए गाने लिखकर यात्रा में पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी से मुलाकात कर गाने भेंट किए जाएंगे.उन्होंने 8 गाने लिखें हैं. बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा बागपत के मवी कला से शुरू होने के बाद राहुल गांधी को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटे थे. जगह-जगह इलाके के बुजुर्ग, महिला और युवा रास्ते पर कतारबद्ध खड़े थे.बुजुर्ग महिलाओं से बात की, तो वह बोलीं, “राहुल गांधी को देखना है, कभी देखा नहीं है. आगे चल कर अगर वो कुछ करके दिखाते हैं तो उन्हें वोट भी दे सकते हैं.”

स्थानीय समस्याएं भी बताना चाहते हैं लोग

राहुल गांधी को लोग स्थानीय समस्याएं भी गिनाने आएं हैं. महिलाएं कहती हैं, ”हमारी गली में पानी की टंकी तक नहीं है. महंगाई बहुत ज़्यादा है. गैस सिलेंडर देखिए कहां पहुंच गया है. अगर राहुल इस बारे में कुछ करते हैं तो बहुत अच्छा होगा.”

Also Read: भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने पहुंचे बरेली के कांग्रेसी, राहुल गांधी के साथ किया कदमताल, कही ये बात राहुल से युवाओं को उम्मीद

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी से युवा मुलाक़ात कर अपने मुद्दों पर जानकारी देने का प्रयास कर रहे हैं.युवा अभिलाष कहते हैं, ‘एक देश, एक शिक्षा एक बोर्ड हमारी मांग है, जब तक हिंदुस्तान के सभी बच्चों को एक जैसी शिक्षा नहीं मिलेगी, तब तक भारत विकसित नहीं होगा. हमें राहुल गांधी से उम्मीद है कि वो समान शिक्षा की दिशा में कुछ करेंगे. यात्रा में बड़ी तादाद में ऐसे युवा भी थे.

रिपोर्ट मुहम्मद साजिद बरेली

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें