23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News : एक्जिट पोल में यूपी में भाजपा को बढ़त

Breaking News LIVE UPdates : यूपी में सातवें और अंतिम चरण का मतदान जारी है. रूस यूक्रेन युद्ध का आज 12वां दिन है. फिलिस्तीन में भारत के राजदूत मुकुल आर्य का निधन हो गया है. कच्चे तेल का दाम 2008 के बाद पहली बार रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया है. ताजा और अपडेट खबरों के लिए आप हमारे साथ बने रहें.

लाइव अपडेट

एक्जिट पोल में यूपी में भाजपा को बढ़त

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के एक्जिट पोल में भाजपा को बढ़त मिलती नजर आ रही है. अबतक 129 सीट पर भाजपा बढ़त चुकी है.

एक्जिट पोल में पंजाब में आप की सरकार बनने की उम्मीद

एक्जिट पोल में पंजाब में आप की सरकार बनने की उम्मीद जतायी गयी है. वहीं गोवा में कांटे की टक्कर होने वाली है.

नारी शक्ति पुरस्कार पाने वाली महिलाओं से बातचीत कर रहे हैं पीएम मोदी

महिला दिवस के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नारी शक्ति पुरस्कार पाने वाली महिलाओं से बातचीत कर रहे हैं और उनके अनुभव जान रहे हैं.

बीएमसी ने केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता नारायण राणे को भेजा नोटिस

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता नारायण राणे को उनके मुंबई स्थित बंगले पर कथित तौर पर अनधिकृत बदलाव के लिए नोटिस भेजा है. बीएमसी की ओर से शुक्रवार को जारी किए गए नोटिस में बंगले के मालिक से सात दिनों के भीतर इस संबंध में उचित कारण बताने को कहा गया है कि आखिर इस तरह के बदलाव को क्यों नहीं गिराया जाए.

नियोजन नीति को लेकर भाजपा का झारखंड विधानसभा के बाहर विरोध प्रदर्शन

भाजपा ने झारखंड विधानसभा सत्र से पहले राज्य में बेरोजगारी पर नियोजन नीति को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. भाजपा विधायक अंनत ओझा ने कहा कि राज्य की जनता और नौजवानों की आवाज हम सदन के अंदर और बाहर लगातार उठाएंगे. नौजवान सड़कों पर आ गए हैं और उन्हें लाठी-डंडों के साथ दबाया जा रहा है.

पंजाब में बीएसएफ ने संदिग्ध प्रतिबंधित पदार्थ वाले पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराया

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सोमवार को चार किलोग्राम संदिग्ध प्रतिबंधित पदार्थ लेकर जा रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया. बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि जवानों ने ड्रोन के उड़ते समय उससे निकलने वाली आवाज सुनी, जिसके बाद तड़के करीब तीन बजे ड्रोन का पता लगाया. उन्होंने ड्रोन को मार गिराने के लिए पैरा बमों का इस्तेमाल किया. उन्होंने बताया कि ड्रोन से हरे रंग का एक छोटा-सा बैग जुड़ा हुआ था और उसमें पीली पन्नी से बंधे चार पैकेट और काली पन्नी से बंधा एक छोटा-सा पैकेट था. संदिग्ध प्रतिबंधित पदार्थ का वजन पैकिंग के साथ करीब 4.17 किलोग्राम था और काली पन्नी में बंधे पैकेट का वजन करीब 250 ग्राम था. ड्रोन का मॉडल डीजेआई मैट्रिस 300 आरटीएक्स था.

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4,362 नए मामले दर्ज, 66 लोगों की संक्रमण से मौत 

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4,362 नए मामले सामने आए. इस दौरान कोरोना संक्रमण से 66 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि, देश में कोरोना के अब भी 54,118 सक्रिय मामले हैं.

वैश्विक संकेतों से शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 1,326 से अधिक अंकों की बड़ी गिरावट

वैश्विक संकेतों के बीच सोमवार को बाजार की शुरुआत कमजोरी के साथ हुई है. 7 मार्च को निफ्टी 15,900 के नीचे खुला है. वहीं, सेंसेक्स 1,326.62 अंक यानी 2.44 फीसदी की बड़ी गिरावट के साथ 53007.19 के स्तर पर नजर आ रहा है. वहीं निफ्टी 357.40 अंक यानी 2.20 फीसदी की गिरावट के साथ 15888 के स्तर पर नजर आ रहा है.

अमेरिका के सिएटल में एक व्यक्ति ने इमारत में घुसाई गाड़ी, गोलीबारी में मौत

अमेरिका के सिएटल में एक व्यक्ति के संघीय इमारत में अपनी कार घुसाने के बाद पुलिस अधिकारियों ने उस पर गोलीबारी की, जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि घटना शनिवार रात की है. मौके पर पहुंची पुलिस ने व्यक्ति के पास हथियार देखे और उस पर गोलियां चलाईं. उन्होंने बताया कि पुलिस अधिकारियों, चिकित्सक दल और सिएटल दमकल विभाग के कर्मियों ने उस व्यक्ति को बचाने की कोशिश की, लेकिन उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया. मामले की जांच जारी है.

दिल्ली में युवती की हत्या के आरोप में युवक गिरफ्तार, लड़की ने शादी करने से किया था इनकार

बाहरी दिल्ली के बवाना इलाके में शादी से इनकार करने पर 25 वर्षीय युवक ने एक युवती की कथित रूप से हत्या कर दी. घटना के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान रामवीर के रूप में की गई है, जो ऑटोरिक्शा चालक है. उन्होंने बताया कि उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है. वहीं, पुलिस ने बताया कि एक अन्य मामले में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सिग्नेचर ब्रिज के पास एक युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई. मृतक की पहचान 19 साल के रामजानी के रूप में की गई है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच की जा रही है.

श्रीनगर में ग्रेनेड हमले से दो लोगों की मौत, पुलिसकर्मी समेत कई लोग घायल

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के अमीरा कदल बाजार में कल हुए ग्रेनेड हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 2 हो गई है. श्रीनगर के अमीरा कदल बाजार में ग्रेनेड हमला कर दिया गया था, जिसमें पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल हो गए थे. पुलिस ने बताया कि घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें