32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Breaking News : कोरोना वैक्सीन के 94.1% तक प्रभावी रहने के बाद Moderna कंपनी ने इसके इमरजेंसी प्रयोग के लिए अनुमति मांगी

Breaking News LIVE : किसान का आंदोलन खत्म होता कहीं से भी नहीं दिख रहा है. किसान अपनी मांग पर अड़े है. उन्होंने अब दिल्ली जाम करने की चेतावनी दी है. पीएम मोदी आज वाराणसी का करेंगे दौरा, राष्ट्र के नाम समर्पित करेंगे छह लेन वाली राष्ट्रीय राजमार्ग 19. देव दीपावली के मौके पर पीएम वाराणसी आ रहे हैं, गंगा घाट पर जलाए जाएंगे 15 लाख दीये. देश दुनिया की हर बड़ी खबर के लिए बने रहें prabhatkhabar.com के साथ…

लाइव अपडेट

कोरोना वैक्सीन के 94.1% तक प्रभावी रहने के बाद Moderna कंपनी ने इसके इमरजेंसी प्रयोग के लिए अनुमति मांगी

कोरोना वैक्सीन के 94.1 प्रतिशत तक प्रभावी रहने के बाद Moderna कंपनी ने इसके इमरजेंसी प्रयोग के लिए यूरोपियन मेडिसीन एजेंसी और U.S. FDA से अनुमति मांगी

वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, छह लेन हाईवे का किया उद्‌घाटन

वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, छह लेन हाईवे का किया उद्‌घाटन, देव दीपावली के कार्यक्रम में रहेंगे मौजूद

देश में कोरोना का कहर, सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है. इस बीच केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने स्थिति पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि 4 दिसंबर को मोदी सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलायी है.

लखनऊ दौरे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

एक दिवसीय लखनऊ दौरे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह. विकास कार्यों का लिया जायजा.

तिहाड़ जेल के अंदर एक कैदी की चाकू मारकर हत्या, कैदी को छाती पर मारा गया है चाकू (टीवी न्यूज)

गृहमंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

किसानों के आंदोलन के बीच कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने पहुंचे हैं. कृषि मंत्री गृह मंत्री से मिलकर किसान आंदोलन को लेकर बात करेंगे.

किसान आंदोलन विश्व को एक संदेश- संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा- किसान आंदोलन विश्व को एक संदेश है. लाखों-करोड़ों किसान दिल्ली की सीमा पर शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन आप उन्हें आतंकवादी, खालिस्तानी बोलते हो.

प्रियंका गांधी का कटाक्ष

प्रियंका गांधी वाड्रा ने किया कटाक्ष, कहा- नाम किसान कानून का लेकिन सारा फायदा अरबपति मित्रों का

कोरोना का आंकड़ा बढ़ा 

बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 38 हजार 7 सौ 72 नए मामले सामने आये जिनमें से 443 लोगों की मौत हुई.

टिकरी, सिंघू बॉर्डर ट्रैफिक की आवाजाही के लिए बंद

किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने टिकरी, सिंघू बॉर्डर ट्रैफिक की आवाजाही के लिए बंद कर दिया हैं.

पीएम ने जताया दुख 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर भाजपा नेता और विधायक किरण माहेश्वरी के निधन पर दुख जताया है. किरण माहेश्वरी का हरियाणा के गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया है. वो कोरोना से संक्रमित थी.

पीएम ने किया नमन

पीएम मोदी ने प्रकाशोत्सव के मौके पर श्री गुरु नानक देव जी को किया नमन. पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा कि गुरु नानक देव जी के विचार हमें समाज की सेवा करने और बेहतर दुनिया सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित करते रहें.

पुलिस ने मारी गोली 

नोएडा सेक्टर 24 के पास चेन छीनकर भाग रहे थे दो बदमाशों को रोकने के लिए पुलिस ने पैर में मारी गोली (टीवी न्यूज)

पीएम मोदी आज करेंगे वाराणसी का दौरा

पीएम मोदी आज करेंगे वाराणसी का दौरा, राष्ट्र के नाम समर्पित करेंगे छह लेन वाली राष्ट्रीय राजमार्ग 19.

मांग पर अड़े किसान, अब दिल्ली जाम करने की चेतावनी

नये कृषि कानूनों के खिलाभ किसान बीते 2 महीने से आंदोलन कर रहे हैं. देश के कई राज्यों से आये किसान बीते चार दिनों से दिल्ली में डटे हैं. वहीं, अपनी मांग को लेकर अब किसान दिल्ली को जाम करने की चेतावनी दे रहे हैं. इधर, किसानों के तेज होते आंदोलन को देखते हुए केंद्र सरकार इसके समाधान में जुटी है. सरकार हर स्तर पर चर्चा के लिए तैयार है. रविवार देर रात बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक हुई. बैठक में भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर समेत कई और लोग शामिल हुए.

चंद्रग्रहण आज

आज साल का अंतिम चंद्रग्रहण लगने जा रहा है. कार्तिक मास की पूर्णिमा तिथि को पड़ने वाला यह ग्रहण कुल 04 घंटे 18 मिनट 11 सेकंड तक रहेगा. जबकि, 3:13 मिनट पर यह अपने चरम पर होगा. ग्रहण रोहिणी नक्षत्र और वृषभ राशि में इस बार का चंद्रगहण पड़ने वाला है.

पाईक, खंडित पाईक, कोटवार, प्रधान, मांझी व अन्य भुईयां अनुसूचित जाति में किये जायेंगे शामिल

पाईक, खंडित पाईक, कोटवार, प्रधान, मांझी,क्षत्रीय, देहरी क्षत्रीय, खंडित भुईयां तथा गड़ाही/गहरी को भुईयां जाति के अंतर्गत अनुसूचित जाति में शामिल करने के प्रतिवेदन पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी स्वीकृति दे दी है. भुईयां जाति की इन उप जातियों को अनुसूचित जाति की श्रेणी में शामिल करने के लिए डॉ रामदयाल मुंडा जनजातीय कल्याण शोध संस्थान ने प्रतिवेदन (रिपोर्ट) दिया था. मुख्यमंत्री की स्वीकृति के बाद अब यह प्रस्ताव केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय को भेजा जायेगा.

Posted by : Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें