37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IND vs ENG 1st ODI: भारत ने इंग्लैंड को 66 रन से रौंदा, काम आई धवन, कोहली, क्रुणाल और राहुल की पारी

India vs England, Ind vs Eng 1st ODI Live Cricket Score Streaming Online on Hotstar, Star Sports 1 Hindi, 2 and 3 Live, भारत बनाम इंग्लैंड लाइव क्रिकेट स्कोर : पहले एकदिवसीय मैच में भारत ने इंग्लैंड को 66 रन से हरा दिया है. टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को जीत के लिए 318 रनों का लक्ष्य दिया. 318 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की पूरी टीम 42.1 ओवर में ही 251 के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी. भारत की ओर से सबसे शानदार पारी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने खेली. इसके बाद कप्तान विराट कोहली, क्रुणाल पांड्या और केएल राहुल ने भी अर्धशतक बनाए. देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए बने रहें prabhatkhabar.com के साथ...

लाइव अपडेट

भारत ने इंग्लैंड को 66 रन से हरा दिया 

पहले एकदिवसीय मैच में भारत ने इंग्लैंड को 66 रन से हरा दिया है. टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को जीत के लिए 318 रनों का लक्ष्य दिया. 318 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की पूरी टीम 42.1 ओवर में ही 251 के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी. भारत की ओर से सबसे शानदार पारी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने खेली. इसके बाद कप्तान विराट कोहली, क्रुणाल पांड्या और केएल राहुल ने भी अर्धशतक बनाए.

भारत जीत से एक विकेट दूर, इंग्लैंड के 9 बल्लेबाज आउट

भारत को पहला वनडे जीतने के लिए अब केवल एक विकेट की जरूरत है. इंग्लैंड के नौ बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट गये हैं.

मुश्किल में इंग्लैंड की टीम, 8 बल्लेबाज हुए आउट

इंग्लैंड के 8 बल्लेबाज आउट हो गये हैं. जीत के लिए इंग्लैंड को अभी भी 78 रन बनाने होंगे.

प्रसिद्ध कृष्णा ने दिया इंग्लैंड को छठा झटका, सैम बिलिंग्स 18 रन बनाकर आउट

इंग्लैंड को छठा झटका लगा है. सैम बिलिंग्स 18 रन बनाकर आउट हो गये हैं. प्रसिद्ध कृष्णा ने सैम का विकेट लिया. प्रसिद्ध कृष्णा ने अब तक तीन विकेट लिए.

शारदुल ने एक ही ओवर में दिया इंग्लैंड को दो झटका

शारदुल ठाकुर ने बेयरस्टो का 94 रन पर आउट करने के बाद इंग्लैंड को एक ही ओवर में दो झटका दिया. पारी के 25वें ओवर में ठाकुर ने पहली गेंद पर मोर्गन को 22 रन पर आउट किया, फिर चौथी गेंद पर बटलर को 2 रन पर पगबाधा आउट किया. इंग्लैंड का स्कोर इस समय 27 ओवर में 5 विकेट पर 185 रन है. क्रीज पर इस समय मोईन अली और बिलिंग बल्लेबाजी कर रहे हैं.

शारदुल ठाकुर की घातक गेंदबाजी, इंग्लैंड को लगा चौथा झटका

शारदुल ठाकुर ने घातक गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम को चौथा झटका दिया है. 25वें ओवर में मोर्गन को 22 के स्कोर पर चलता किया. इससे पहले उन्होंने बेयरस्टो को 94 रन पर आउट किया था.

इंग्लैंड को बड़ा झटका, शतक से चूके बेयरस्टो

भारत के 318 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम को 23वें ओवर की पहली गेंद पर तीसरा झटका लगा है. शारदुल ठाकुर ने कुलदीप यादव के हाथों बेयरस्टो का आउट कराया. बेयरस्टो ने 66 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 7 छक्के और 6 चौके की मदद से 94 रन बनाये. इंग्लैंड का स्कोर 23 ओवर में 3 विकेट पर 171 रन है.

इंग्लैंड के 150 रन पूरे, दो बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौटे

20 ओवर की समाप्ति पर इंग्लैंड के 150 रन पूरे हो गये हैं. जॉनी बेयरस्टो शतक के करीब हैं. उन्होंने 91 रन बना लिए हैं. कप्तान इयोन मॉर्गन 9 रन बनाकर खेल रहे हैं. पिछले ओवर में कप्तान कोहली ने उनका कैच छोड़ा था.

इंग्लैंड को दूसरा झटका, बेन स्टोक्स आउट, ENG 145/2 (19)

145 रन के स्कोर पर इंग्लैंड को दूसरा झटका लगा है. बेन स्टोक्स 1 रन बनाकर आउट हो गये हैं.

इंग्लैंड को पहला झटका, जेसन रॉय आउट

जेसन रॉय के रूप में इंग्लैंड को पहला झटका लगा है. रॉय का कैच स्लिप में प्रसिद्ध कृष्णा ने लपका. राॅय 46 रन बनाकर आउट हुए.

10 ओवर में इंग्लैंड ने बनाए 89 रन

इंग्लैंड की सलामी जोड़ी ने 10 ओवरों में इंग्लैंड के लिए 89 रन बनाए. जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने अच्छी शुरुआत दी है. बेयरस्टो 49 रन बनाकर खेल रहे हैं, जबकि जेसन रॉय 37 रन बना चुके हैं.

जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो क्रीज पर जमे

318 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत की है. जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो क्रीज पर पांव जमा चुके हैं.

पहले वनडे में भारत ने इंग्लैंड को दिया 318 रन का लक्ष्य

भारत ने इंग्लैंड को यहां पहले एकदिवसीय मैच में 318 रन का लक्ष्य दिया है. क्रुणाल पांड्या और केएल राहुल के अंतिम के ओवरों में भारत के लिए 100 से ज्यादा रन जोड़े. भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, क्रुणाल और केएल राहुल ने अर्धशतक जमाया. धवन 98 रन बनाकर आउट हुए.

भारत का स्कोर 300 के पार

केएल राहुलऔर क्रुणाल पांड्या ने शानदार पारी खेलते हुए भारत के स्कोर को 300 के पार पहुंचा दिया है.

डेब्यू मैच में क्रुणाल पांड्या का शानदार अर्धशतक, राहुल ने भी जड़ा पचासा

क्रुणाल पांड्या ने अपने डेब्यू मैच में ही शानदार अर्धशतक जड़ दिया है. क्रुणाल ने 28 गेंद पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया. वहीं, केएल राहुल ने 40 गेंद में 56 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाए.

250 के स्कोर पर पहुंची टीम इंडिया, क्रुणाल पांड्या-राहुल क्रीज पर

के एल राहुल ने चौका लगाकर 45 ओवर में भारत के स्कोर को 250 पर पहुंचा दिया है. राहुल के साथ क्रीज पर क्रुणाल पांड्या हैं. भारत के पांच बल्लेबाज आउट हो चुके हैं.

भारत को पांचवां झटका, 1 रन बनाकर हार्दिक पांड्या आउट

41वें ओवर में भारत को पांचवा झटका लगा है. टीम का स्कोर 205 रन है. हार्दिक पांड्या एक रन बनाकर स्टोक्स के शिकार बने हैं.

भारत के 200 रन पूरे, हार्दिक पांड्या- केएल राहुल क्रीज पर

चालिसवें ओवर में केएल राहुल ने छक्का लगाकर भारत के 200 रन पूरे किये. 40 ओवर की समाप्ति पर भारत ने चार विकेट खोकर 205 रन बनाए हैं. केएल राहुल और हार्दिक पांड्या क्रीज पर मौजूद हैं. रोहित शर्मा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और शिखर धवन के रूप में भारत को चार झटके लगे हैं.

भारत को चौथा झटका, शिखर धवन 98 रन पर हुए आउट

शिखर धवन शतक से चूक गये हैं. धवन 98 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गये हैं. धवन की जगह क्रीज पर हार्दिक पांड्या आए हैं. धवन ने 106 गेंद का सामना किया. उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और दो छक्के लगाए. मॉर्गन की गेंद पर स्कोक्स ने धवन का कैच लपका.

भारत को तीसरा झटका, श्रेयस अय्यर आउट

श्रेयस अय्यर 6 रन बनाकर आउट हो गये हैं. शिखर धवन शतक के काफी करीब हैं. अय्यर की जगह लेने केएल राहुल क्रीज पर आए हैं. 187 के स्कोर पर भारत को तीसरा झटका लगा है.

भारत को दूसरा झटका, अर्धशतक लगाकर कप्तान विराट कोहली आउट

अर्धशतक लगाकर कप्तान विराट कोहली आउट हो गये हैं. मार्क वुड की गेंद पर मोइन अली ने बाउंड्री पर कोहली का कैच लपका. कोहली ने 6 चौके की मदद से 60 गेंद में 56 रन बनाए. उन्होंने शिखर धवन के साथ 105 रन की साझेदारी की. कोहली की जगह लेने रेयस अय्यर क्रीज पर आए हैं.

कोहली और धवन ने की 100 रन की पार्टनरशिप

कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के बीच 100 रन की पार्टनरशिप हो चुकी है. धवन 83 रन बनाकर खेल रहे हैं, जबकि कोहली 55 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं. दोनों ने 97 गेंद में 100 रन की साझेदारी की है.

भारत के 150 रन पूरे, धवन के बाद कोहली का भी अर्धशतक

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के बाद अब कप्तान विराट कोहली ने भी अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. कोहली ने 50 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया. कोहली ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 6 चौके लगाए.

भारत के 150 रन पूरे, धवन और कोहली की बेहतरीन साझेदारी

29 ओवर की समाप्ति पर भारत के 150 रन पूरे हो गये हैं. शिखर धवन एक छोर से बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं. कप्तान कोहली उनका भरपूर साथ दे रहे हैं. कोहली भी अपने अर्धशतक के बेहद करीब हैं.

छक्का लगाकर धवन ने पूरा किया अर्धशतक, भारत के 100 रन पूरे

शिखर धवन ने छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके साथ ही टीम इंडिया का स्कोर भी 100 रन के पार पहुंच गया. धवन ने स्पिनर आदिल राशिद की पहली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया.

20 ओवर की समाप्ति पर भारत का स्कोर 83 रन

भारत ने 20 ओवर की समाप्ति पर 83 रन बना लिए हैं. इस बीच भारत को रोहित शर्मा के रूप में एक झटका लगा है. रोहित 28 रन बनाकर आउट हुए हैं. कप्तान विराट कोहली क्रीज पर हैं उनके साथ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भारत की पारी को संभाल रहे हैं. धवन 43 रन बनाए हैं, जबकि कोहली 10 रन बनाकर खेल रहे हैं.

भारत को पहला झटका, रोहित 28 रन पर आउट

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को रोहत शर्मा के रूप में पहला झटका लगा है. रोहित को बटलर ने अपना शिकार बनाया. आउट होने से पहले रोहित ने 4 चौके की मदद से 42 गेंदों में 28 रन बनाये. भारत का स्कोर इस समय 16 ओवर में एक विकेट पर 73 रन है.

14 ओवर में भारत का स्कोर बिना नुकसान के 58 रन

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने बिना कोई विकेट खोये 58 रन बना लिया है. क्रीज पर अब भी रोहित और धवन की जोड़ी मौजूद है.

12 ओवर के बाद भारत का स्कोर 49/0

भारत का स्कोर 12 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 49 हो गया है. क्रीज पर रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी मौजूद है. धवन जहां 21 रन वहीं रोहित 23 रन बना कर खेल रहे हैं.

रोहित शर्मा के हाथ में लगी चोट

पांचवा ओवर करने आये मार्क वुड की एक गेंद रोहित शर्मा के हाथ में लग गयी. जिसके कारण मैच थोड़ी देर रूका रहा. राहत की बात यह रही कि चोट बहुत गंभीर नहीं थी फिलहाल रोहित फिर से बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया है.

भारत का स्कोर 25/0

भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में आज पहला वनडे खेला जा रहा है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 24 रन बना लिया है. धवन - 17 रन तो वहीं रोहित 8 रन बना कर खेल रहे हैं.

पांड्या ब्रदर्स टीम में शामिल 

भारतीय वनडे टीम में पहली बार जगह बनाने में काबयाब हुए कुणाल पांड्या ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या ने क्रिकेट में झंडे गाड़े हैं.

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांडया, केएल राहुल, (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा.

भारत करेगा पहले बल्लेबाजी 

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करेगा. इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

एक साल बाद घरेलू मैदान पर खेलेगा भारत 

कोरोना के कारण लॉकडाउन के बाद भारत घरेलू मैदान में पहला वनडे खेलेगा. इसके पहले 19 जनवरी, 2020 को भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम वनडे खेला था. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज कैंसिल कर दी गयी थी.

भारत का पलड़ा भारी 

दोनों के बीच अभी तक कुल 100 वनडे मैच खेले गए हैं और इसमें भारत की जीत का प्रतिशत 55.67 है, जबकि इंग्‍लैंड का 44.32 प्रतिशत है. 100 वनडे मैचों में जहां इंग्‍लैंड ने 42 मैच जीते, वहीं भारत ने 53 मैचों में जीत दर्ज की.

इस टीम के साथ उतर सकती है टीम इंडिया 

भारत : कोहली (कप्तान), रोहित (उप-कप्तान), धवन, शुभमन गिल, अय्यर, सूर्यकुमार, हार्दिक, रिषभ पंत (विकेटकीपर), चहल, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर, मो सिराज, शार्दुल ठाकुर

रोहित-शिखर करेंगे ओपनिंग

कप्तान कोहली ने कहा कि पहले वनडे में रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन ओपनिंग करेंगे. धवन ने वर्ल्ड कप के बाद (जून 2019) के बाद से नौ वनडे खेले, जिसकी 7 पारियों में उन्होंने 46.85 की औसत से 328 रन बनाये हैं. रोहित के साथ मौजूदा टीम में वही एक अच्छे ओपनिंग ऑप्शन हैं. हाल ही में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को टी-20 सीरीज में 3-2 और टेस्ट सीरीज में 3-1 से शिकस्त दी है. इसके बावजूद भारतीय टीम अच्छे ओपनर्स के लिए जूझ रही है.

इंग्लैंड की टीम 

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, बेयरस्टॉ, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम करन, टॉम करन, लियाम लिविंगस्टोन, मैट पार्किंसन, आदिल राशिद, जैसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, मार्क वुड, जैक बॉल, क्रिस जॉर्डन, डाविड मलान में से.

ऐसे देख सकते हैं मैच का लाइव टेलिकास्ट 

भारत बनाम इंग्लैंड वनडे सीरीज का पहला मुकाबले का टॉस दोपहर 1 बजे होगा. वहीं मैच दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा. भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज के पहले मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल पर हिन्दी और अंग्रेजी कमेंट्री के साथ देख सकते हैं. वहीं आप Hotstar App के जरिए अपने मोबाइल पर भी मैच को लाइव देख सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें