39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Bihar Breaking News : एसटीएफ ने राजगीर से कुख्यात बैंक डकैत अमर सिंह को किया गिरफ्तार

Bihar Breaking News LIVE: बिहार में आज की ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए बने रहें prabhatkhbar.com के साथ

लाइव अपडेट

एसटीएफ ने राजगीर से कुख्यात बैंक डकैत अमर सिंह को किया गिरफ्तार

पटना एसटीएफ की विशेष टीम ने पटना जिले के कुख्यात बैंक डकैत और अंतरराज्यीय अपराधी अमर सिंह उर्फ पहलवान को नालंदा जिले के राजगीर से रविवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया. उसके पास के दो लाख रुपये भी बरामद किये गये हैं. फिलहाल इस बात की जांच चल रही है कि ये रुपये उसके पास कहां से आये हैं. वह पटना जिले के सालिमपुर थाना क्षेत्र के रूपस महाजी का रहने वाला है. उसके खिलाफ बिहार, पश्चिम बंगाल के कई थानों में लूट और रंगदारी से जुड़े कई मामले दर्ज हैं.

पटना में अपराधियों का तांडव लागातर जारी

पालीगंज अनुमंडल के खिड़ी मोड़ थाना क्षेत्र के बेहेरिया पुल के समीप अज्ञात अपराधियों ने दुकान बंद कर के घर लौट रहे दुकानदार पर अंधाधुंध गोली बरसाई. इस घटना में दुकानदार गंभीर रूप से जख़्मी हो गया.

सोहसराय थानाध्यक्ष सस्पेंड

पटना नालंदा जिले के सोहसराय थाना क्षेत्र में शराब पीने के कारण 12 लोगों की मौत मामले में रेंज आईजी राकेश राठी ने थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद को सस्पेंड कर दिया है. रेंज आईजी ने बताया कि थानाध्यक्ष की भूमिका की जांच की जा रही है, फिलहाल उन्हें सस्पेंड किया गया है.

जमुई से नक्सली गिरफ्तार

मकर संक्रांति के दौरान जमुई जिला को दहलाने की नक्सलियों की साजिश को जिला पुलिस व एसएसबी के जवानों ने मिलकर नाकाम कर दिया. सिकंदरा थाना क्षेत्र के ईंटासागर के धमना गांव निवासी नक्सली दिनेश मांझी को रविवार को जिला पुलिस के साथ एसएसबी, एंटी नक्सल सेल व स्थानीय थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार कर लिया.

भोजपुर में सिखों की गाड़ी पर हमला

भोजपुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रहे है. प्रकाश पर्व के बाद पटना गुरुद्वारा से दर्शन कर अपने राज्य पंजाब लौट रहे सिखों पर असामाजिक युवकों द्वारा चंदा वसूलने के दौरान हमला किये जाने का आरोप है. घटना ने हाईप्रोफाइल रूप ले लिया है. बिहार के साथ ही इस मामले को पंजाब की सरकार ने भी संज्ञान में लिया है.

शराबबंदी: जदयू और भाजपा आमने-सामने

नालंदा में करीब दर्जन भर लोगों की मौत संदेहास्पद स्थिति में हुई तो हड़कंप मच गया. इधर इस मामले ने सियासी रंग भी पकड़ लिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा शराबबंदी कानून लागू किये जाने के बाद इसमें अब सख्ती भी बढ़ा दी गयी है. लेकिन जहरीली शराब से मौत का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा. इधर बिहार में एनडीए के अंदर भाजपा और जदयू आपस में ही टकरायी हुई है. जिसके बाद इस प्रकरण में भी अब दोनों दलें आमने-सामने हो गयी है. जिसके बाद सियासत गरमायी हुई है.

बेगूसराय में सुधा दुध वितरकों का प्रदर्शन

बेगूसराय में सुधा दुध वितरकों ने सड़क पर प्रदर्शन किया. इस दौरान विरोध जताते हुए सैंकड़ो पैकेट दुध सड़क पर फेंके गये. 12 जनवरी को डेयरी से वितरित दुध में खराबी को लेकर नाराजगी जताते हुए ये प्रदर्शन किया गया.

सड़क हादसे में मां की मौत

वैशाली- सड़क हादसे में मां की मौत, पुत्री घायल. बिदूपुर थाना के चकसिकंदर बाजार की घटना.

जहरीली शराब से मौत पर उपेंद्र का पलटवार

बिहार में जहरीली शराब से मौत का मामला. जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का पलटवार. उपेंद्र कुशवाहा ने बीजेपी पर किया पलटवार. ‘सम्राट अशोक मामले से भटकाया जा रहा ध्यान’. ‘ध्यान भटकाने के लिए BJP नेता कर रही बयानबाजी’.

गया जंक्शन पर डेढ़ किलो सोने के साथ तस्कर गिरफ्तार

गया जंक्शन पर डेढ़ किलो सोने के साथ तस्कर गिरफ्तार. इंदौर -शिप्रा एक्सप्रेस में कार्रवाई.

मधुबनी में खाद की किल्लत

मधुबनी में खाद की किल्लत जारी. आक्रोशित किसानों ने NH 57 किया जाम. झंझारपुर थाना के अररिया संग्राम का मामला.

मीठापुर में कल से अतिक्रमण हटाओ अभियान

मीठापुर में कल से अतिक्रमण हटाओ अभियान. पुनपुन लेन को चालू करने को लेकर अभियान. भू अर्जन मुआवजे के लिए अधिकारियों की टीम बैठी. मीठापुर में दर्जनों बड़े आलीशान मकान तोड़े गए. मुआवजा देने को लेकर कार्रवाई हुई शुरु. कागजात जमा करने के 10 दिन बाद मिलेगा मुआवजा.

नालंदा में पुलिस ने चुलाई शराब किया जब्त

नालंदा में पुलिस ने चुलाई शराब किया जब्त, 2 महिला और एक पुरुष को किया गिरफ्तार, सिलाव थाना पुलिस ने की कार्रवाई.

सोना लूट कांड का अपराधी गिरफ्तार

सोना लूट कांड का अपराधी गिरफ्तार. STF की टीम ने राजगीर से किया गिरफ्तार. अमर सिंह पर कई आपराधिक मामले है दर्ज. अपराधी सूरज कुमार भी देवघर से गिरफ्तार. पटना में कई घटनाओं को दे चुका है. अंजाम मामले को लेकर पुलिस कर रही पूछताछ.

BJP का नीतीश प्रशासन पर बड़ा हमला

BJP का नीतीश प्रशासन पर बड़ा हमला : पुलिस प्रशासन की मिलीभगत से ही बिहार में हो रही शराब तस्करी -संजय जायसवाल

बेगूसराय में अपराधियों ने फ्री में सब्जी नहीं देने पर विक्रेता को मारी गोली

बेगूसराय में अपराधियों का बढ़ा तांडव फ्री में सब्जी नहीं देने पर विक्रेता को मारी गोली. घायल को निजी अस्पताल में कराया गया भर्ती. आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम. बदमाशों की गिरफ्तारी की कर रहे मांग.

सीतामढ़ी में हुई लाखों की डकैती

सीतामढ़ी में हुई लाखों की डकैती,महेंद्र रॉय के घर मे पड़ा डाका,गृह स्वामी को किया ज़ख़्मी,पुपरी थाना के आवापुर उत्तरी पंचायत का मामला.

दरभंगा राज के राजकुमार यज्ञेश्वर सिंह का निधन

दरभंगा. दरभंगा राज परिवार के राजकुमार यज्ञेश्वर सिंह का निधन शनिवार की शाम करीब चार बजे हो गया. राजा बहादुर विशेश्वर सिंह के पुत्र राजकुमार यज्ञेश्वर सिंह करीब 85 वर्ष के थे. वे अपने पुत्र रत्नेश्वर सिंह के साथ राजकुमारगंज स्थित आवास में रह रहे थे. बताया जाता है कि राजकुमार यज्ञेश्वर सिंह अपने जमाने में बिहार और बंगाल के बड़े फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर हुआ करते थे. किताब के काफी शौकीन थे.

राजद ने कर दी इस्तीफे की मांग

बिहार: नालंदा में जहरीली शराब से मौत पर चौतरफा घिरे नीतीश, अब राजद ने कर दी इस्तीफे की मांग

बिहार में 7 रेलवे स्टेशनों से यात्रा करने पर लगेगा एक्सट्रा चार्ज

राजेंद्रनगर समेत बिहार के सात समेत पूर्व मध्य रेल के 10 रेलवे स्टेशनों को वर्ल्ड क्लास स्टेशन के रूप में डेवलप किया जा रहा है. इस वजह से इन स्टेशनों से सफ़र करना अब महंगा होगा. पूर्व मध्य रेल के सात स्टेशनों से यात्रा करने वाले यात्रियों को अब किराया के अलावा अतिरिक्त शुल्क चुकाना होगा. इसे विकास शुल्क भी कह सकते हैं.

बीमा कंपनि‍यों के कर्मचारी 19 को रहेंगे सांकेति‍क हड़ताल पर

सार्वजनिक साधारण बीमा कंपनियों के ज्वाइंट फोरम के आह्वान पर साधारण बीमा कंपनियों के कर्मचारी 19 जनवरी को एक घंटे की अखिल भारतीय सांकेतिक हड़ताल पर रहेंगे और 28 जनवरी को एक दिवसीय अखिल भारतीय हड़ताल पर रहेंगे. यह फैसला इंश्योरेंस इम्प्लाॅइज एसोसिएशन के सचिव मंडल ने लिया है. इस बात की जानकारी इजेडजीआइइए के अध्‍यक्ष सत्य नारायण प्रसाद ने दी.

गया में ताड़ी से नीरा उत्पादन को बढ़ावा दे रहा प्रशासन

गया/गुरुआ. जिले में नीरा का उत्पादन बढ़ाने व जीविका के माध्यम से लोगों को नीरा के रूप में वैकल्पिक व्यवसाय का अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से शनिवार की सुबह डीएम डॉ त्यागराजन गुरुआ प्रखंड क्षेत्र के पुनौल गांव पहुंचे. इस दौरान डीएम व जीविका की टीम ने पुनौल व आसपास के गांवों के पुरुषों व महिलाओं को नीरा बनाने, ताड़ व खजूर के रस से गुड़ व पेड़ा बनाने की विधि, लवणी को साफ-सुथरा करने, उसके अंदर चूना का लेप लगाने तथा मुख्य कार्यकर्ता टैपर्स (ताड़/खजूर चढ़ने वाले) के बारे में विस्तार से बताया गया. डीएम ने लोगों को बताया कि नीरा का उत्पादन 2017 से ही बिहार में किया जा रहा है.

पीयू : आज जारी होगी पीजी की मेरिट लिस्ट

पटना. पटना विशविदयालय मे रविवार को पीजी का मेरिट लिस्ट जारी होगा. वही सोमवार से नामांकन पक्रिया शुर हो जायेगी. यह शनिवार तक चलेगी. इस बीच अगर सीटे खाली रही, तो फिर दूसरा मेरिट लिस्ट जारी किया जायेगा. वोकेशनल कोर्समे पीजी नामांकन को लेकर अभी निर्णय नही हुआ है. चूंकि उसमे एंटरेंस टेस्ट का आयोजन होना है. अभी उसकी पक्रिया नही शुर होगी. जल्द ही उस संबंध मे निर्णय लेकर सूचना जारी की जायेगी. छात वेबसाइट पर अपना मेरिट लिस्ट देख पायेग

बख्तियारपुर मे बंदूक के साथ अपराधी गिरफ्तार

बख्तियारपुर. सालिमपुर पुलिस ने थाना कषेत के बहादुरपुर गांव के समीप से बाइक सवार दो अपराधियो को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने पकड़े गये अपराधियो के पास से एक बंदूक भी बरामद की है. पकड़ा गया युवक कौशक कुमार उर्फ काला व ललिन्द कुमार उर्फ सालिमपुर थाना के मिरदाहाचक गांव का रहनेवाला बताया जाता ह

झारखंड की दो कंपनियां ब्लक लिस्टेड

पटना. बिहार शहरी आधारभूत संरचना विकास निगम लिमिटड (बुडको) ने झारखंड की दो कंपनियों को दो साल के लिए काली सूची (ब्लक लिस्ट) में डाल दिया है. इनमे रातु रांची की गुप्ता कंस्टक्शन और मोरहाबादी रांची की मेसर्स बबन सिंह शामिल है. कंपनियों पर आरोप है कि इन्होंने नमामि गंगे योजना के अंतर्गत गोपालगंज मे घाटों के विकास के लिए की गयी निविदा मे फर्ज अनुभव प्रमाणपत पेश किया. इनसे पूछे गये स्पष्टीकरण का जवाब संतोषजनक नही मिलने पर बुडको ने दोनो कंपनियो को अगले दो वर्ष के लिए बुडको की किसी भी परियोजना मे निविदा डालने से पतिबंधित कर दिया है.

सहरसा में कोरोना से दो मरीज की मौत

सहरसा में कोरोना से 48 घंटे में दो मरीज की मौत. जिले में आज कोरोना के 139 नये केस मिले.

जीतनराम मांझी की मांग

जीतनराम मांझी की नीतीश सरकार से मांग, कहा-जब पीएम मोदी कृषि कानूनों को वापस ले सकते हैं तो शराबबंदी की समीक्षा क्यों नहीं हो सकती?

वैक्सीनेशन में देश के टॉप 5 राज्यों में बिहार

बिहार में टीकाकरण की रफ्तार शुरुआत में धीमी रही, लेकिन बाद में इसमें काफ़ी तेजी आई. बिहार टीकाकरण में काफी आगे रहा है. देश के टॉप पांच राज्यों में बिहार शामिल हैं. बिहार का स्थान पांचवां है. देशभर में सबसे अधिक 22.83 करोड़ डोज उत्तर प्रदेश में लगी है. महाराष्ट्र दूसरे स्थान पर है, जहां 14.30 करोड़ डोज लगाई गई है. पश्चिम बंगाल में 11.38 करोड़ से अधिक, मध्य प्रदेश में 10.73 करोड़ से अधिक और बिहार में 10.67 करोड़ से अधिक डोज लगी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें