29.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UPTET Exam Live: प्रयागराज एसटीएफ ने सॉल्वर को दबोचा, आरोपी प्रतियोगी परीक्षाओं की करता था तैयारी

UPTET Exam 2021: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 आज एक बार फिर आयोजित की जा रही है. इस बार प्रशासन की कड़ी निगरानी के बीच परीक्षा का आयोजन चल रहा है. परीक्षा से जुड़ी हर बड़ी अपडेट जानने के लिए बने रहिए प्रभात खबर के साथ...

लाइव अपडेट

UPTET Exam 2022: STF ने सॉल्वर को दबोचा

Prayagraj News: एसटीएफ फील्ड इकाई प्रयागराज ने रविवार को कार्रवाई करते हुए दूसरे के स्थान पर UP TET परीक्षा देते हुए सॉल्वर को गिरफ्तार किया है. इस संबंध ने पुलिस उपाधीक्षक (एसटीएफ) नवेंदु कुमार ने बताया कि सुबह विश्वस्त सूत्रों से पता चला कि औद्योगिक थाना क्षेत्र के शिव बालक इंटर कॉलेज में एक सॉल्वर अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा दे रहा है. जिसके बाद तत्काल कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंच कर कॉलेज के प्रधानाचार्य को इस संबंध में अवगत कराया गया. मौके पर उन्होंने जांच की तो सूचना सही निकली. आरोपी को हिरासत में लेकर विधिक कारवाई की जा रही है.

UPTET दूसरी पाली की परीक्षा खत्म

टीईटी परीक्षा 23 जनवरी यानी आज दो पालियों में संपन्न कराई गई. पहली पाली सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 12.30 तक चली, और दूसरी पाली दोपहर 2.30 से लेकर शाम 5 बजे चली. यूपीटीईटी परीक्षा की आंसर-की 27 जनवरी 2022 को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी.

UPTET दूसरी पाली की परीक्षा जारी 

23 जनवरी यानी आज दो पालियों में परीक्षा संपन्न कराई जा रही है. पहली पाली सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 12.30 तक चली, और दूसरी पाली दोपहर 2.30 से लेकर शाम 5 बजे चलेगी. यूपीटीईटी परीक्षा की आंसर-की 27 जनवरी 2022 को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी.

नोएडा में भी UPTET परीक्षा छूटने पर मचा बवाल

नोएडा में यूपीटीईटी की परीक्षा से वंचित उम्मीदवारों का दावा है कि उन्हें नोएडा में सेक्शन 30 डीपीएस- परीक्षा केंद्र में प्रवेश से वंचित कर दिया गया है. एक उम्मीदवार ने बताया कि हमारे पास सभी दस्तावेज हैं, लेकिन वे चाहते हैं कि हम प्रिंसिपल के हस्ताक्षर पेश करें. अगर संबंधित व्यक्ति इलाहाबाद में है तो मैं इसे कैसे प्राप्त करूंगा. वे हमें उपस्थित नहीं होने दे रहे हैं.

एडीसीपी रणविजय सिंह ने दिया ये जवाब

नोएडा में छात्रों की परीक्षा छूटने पर एडीसीपी रणविजय सिंह ने कहा कि, जिन लोगों के पास वैध दस्तावेज नहीं थे, उन्हें यहां के अधिकारियों के अनुसार अनुमति नहीं दी गई थी. मार्कशीट सत्यापन के लिए, उन्हें या तो प्रिंसिपल या संबंधित अधिकारी द्वारा हस्ताक्षरित होना चाहिए था, लेकिन उन्होंने इसे कहीं और से प्राप्त किया. यही कारण है कि उन्होंने प्रवेश से वंचित कर दिया गया.

हरदोई में भी UPTET परीक्षा छूटने पर हंगामा

यूपी के हरदोई में भी यूपीटीईटी परीक्षा छूटने पर परीक्षार्थियों ने काफी देर तक हंगामा काटा. परीक्षार्थियों ने यहां भी समय से पहले गेट बंद करने का आरोप लगाया. मामला संडीला के भगवान बुद्ध इंटर कॉलेज का है.

उन्नाव में यूपीटीईटी परीक्षा छूटने पर हंगामा

उन्नाव में भी कुछ छात्रों के देरी से पहुंचने के कारण उनकी परीक्षा छूट गई. वहीं छात्रों का आरोप है कि समय से पहले गेट बंद कर दिया गया था. परीक्षा छूटने से नाराज छात्रों ने गेट पर भारी हंगामा किया. मामला नवाबगंज के श्याम लाल इंटर कॉलेज का है.

प्रवेश न मिलने पर छात्रों ने किया हंगामा

यूपीटीईटी की प्रथम पाली की परीक्षा में 9.30 बजे गेट में प्रवेश न देने पर हंगामा हो गया. यहां परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए हंगामा कर दिया. मामला थाना ठाकुरगंज के ब्राइट कैरियर है

COVID प्रोटोकॉल के साथ यूपीटीईटी परीक्षा का आयोजन

लखनऊ के इस्लामिया कॉलेज में COVID प्रोटोकॉल के साथ यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) आयोजित की जा रही है. प्रश्न पत्र के कथित लीक के बाद पिछले साल यूपीटीईटी का पेपर रद्द कर दिया गया था.

यूपीटीईटी के अभ्यर्थी इन बातों का रखें ध्यान

यूपीटीईटी परीक्षा पर इस बार खुद सीएम योगी आदित्यनाथ परीक्षा पर नजर बनाए हुए हैं. मुख्यमंत्री ने परीक्षा को सख्ती से कराने के निर्देश पहले ही जारी कर दिए हैं. ऐसे में उम्मीदवारों को बड़ी ही सावधानी के साथ परीक्षा हॉल में प्रवेश करना होगा. एग्जाम सेंटर पर किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, कैलकुलेटर, मोबाइल फोन, पेंसिल बॉक्स, हेल्थ बैंड, ईयरफोन, ब्लूटूथ, माइक्रोफोन, पेजर, घड़ी (किसी भी प्रकार की नहीं) पर्स, काला चश्मा, हैंड बैग, जैसी चीजें साथ लेकर न जाएं.

UPTET Exam 2021 पहली पाली सुबह 10 बजे से 

23 जनवरी यानी आज दो पालियों में परीक्षा संपन्न कराई जा रही है. पहली पाली सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 12.30 तक चली, और दूसरी पाली दोपहर 2.30 से लेकर शाम 5 बजे चलेगी. यूपीटीईटी परीक्षा की आंसर-की 27 जनवरी 2022 को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी.

UPTET Exam 2021 यूपीटीईटी परीक्षा आज

UPTET 2021: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2021 आज एक बार फिर आयोजित हो रही है. इससे पहले 28 नवंबर, 2021 को प्रश्नपत्र लीक होने के बाद परीक्षा रद्द कर दी गई थी. ऐसे में अब प्रशासन की कड़ी निगरानी के बीच परीक्षा का आयोजन हो रहा है. इस बार परीक्षा में कई अहम बदलाव किए गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें