32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कपडों के साथ एक्‍सेसरीज भी उतनी ही जरूरी

किसी भी खास अवसर पर कपडों की शापिंग करना तो लाजमी है. चाहे वह दुर्गापूजा की शापिंग हो, दि‍वाली की हो या फिर किसी मैरिज पार्टी की. इनमें सबसे खूबसूरत और खास दिखना हर किसी का सपना होता है. खासकर लडकियों के लिए तो यह मौका बहुत ही खास होता है. उन्‍हें ट्रेंडी और भीड […]

किसी भी खास अवसर पर कपडों की शापिंग करना तो लाजमी है. चाहे वह दुर्गापूजा की शापिंग हो, दि‍वाली की हो या फिर किसी मैरिज पार्टी की. इनमें सबसे खूबसूरत और खास दिखना हर किसी का सपना होता है. खासकर लडकियों के लिए तो यह मौका बहुत ही खास होता है. उन्‍हें ट्रेंडी और भीड में सबसे अलग दिखने के लिए काफी कुछ चीजों की शॉपिंग करनी होती है. आकर्षक ड्रेस के साथ उसी का मैचिंग एक्‍सेसरीज भी पहनना उतना ही जरूरी होता है.

मान लें कि आपने किसी शादी में पहनने के लिए अनारकली सलवार कुर्ता लिया है और इसके साथ फ्लैट शैंडिल हाथों में कुछ भी नहीं पहना तो यह आपके अनारकली कुर्ते की खूबसूरती को बेकार कर सकता है. चाहे कितना ही महंगा और कामदार सूट हो इसके साथ मैचिंग में बडे से ईयररिंग, हाथों में ब्रेसलेट या मेटल की चुडियां कुर्ते की खूबसूरती को कई गुणा तक बढा सकती है.
एक्‍सेसरीज आपके लुक को और भी कई गुणा बढा देता है. इसीलिए जरूरी है पहनावे के साथ उसी के अनुरूप एक्‍सेसरीज भी हो, आइए जानते है कुछ ऐसी ही एक्‍सेसरीज के बारे में जो है लडकियों की पसंद:
ईयररिंग
चाहे काई भी ड्रेस क्‍यों ना हो मैचिंग ईयारिंग आपके लुक में कई गुणा इजाफा कर देती है. आजकल बाजार में कई तरह के ईयररिंग मौजूद हैं. ये लकडी, रंग बिरंगे बीड्स, मेटल और प्‍लास्टिक हर तरह के आप्‍सन में बाजरों में भरे पडे हैं. आजकल जींस टीशर्ट के साथ ज्‍यादातर रंगबिरंगे प्‍लास्कि के ईयारिंग का जयादा चलन है. युवतियां अपने ईयररिंग का कलेक्‍शन अपने हर ड्रेस के साथ रखती है. ये बजार में 10 रुपये से लेकर 200 तक के रेज में मौजूद हैं. भारी और टेडिस्‍नल ड्रेस के साथ इथनिक लुक देने वाले झुमका स्‍टाइल के ईयररिंग्‍स भी काफी पसंद किये जा रहे हैं.
बेबी क्लिप
वो जमाना लद गया जब बेबी क्लिप छोटी बच्चियां ही लगाया करती थी. आजकल बेबी क्लिप का क्रेज युवतियों में ज्‍यादा देखने को मिल रहा है. बाजार में भी हर तरह के डिजाइनों के साथ अलग- अलग रंगों में बेबी क्लिप मौजूद हैं. रंगबिरंगे और आकर्षक डिजाइनों में उपलब्‍ध ये बेबी क्लिप्‍स शायद ही किसी कालेज जाने वाली छात्राइओ के पास ना हो. शादीशुदा महिलाओं में भी इनका क्रेज कुछ अलग ही देखने को मिल रहा है.
ब्रेसलेट
हाथों में पहने जाने वाली एक्‍सेसरीज में ब्रेसलेट की भी काफी अहम भूमिका है. आज फैशन की बात करें तो ड्रेस के साथ मैचिंग आकर्षक ब्रेसलेट भी लडकियों के सिर चढकर बोल रहा है. ये मेटेलिक, कांच, प्‍लास्टिक, मोती जैसे कई रूपों में बाजार में उपलब्‍ध है. वेस्‍टर्न वियर के साथ हल्‍के फुल्‍के करलफुल ब्रेसलेट आज कल की लडकियों को खूब भा रहे है. वहीं परंपरागत कपडों के साथ मेटल की चुडियां या ट्रेंडी मोतियों वाले ब्रेसलेट का भी उतना ही क्रेज देखने को मिलता है.
नेल पेंट
कपडे के साथ मैचिंग नेल कलर आको ट्रेंडी लुक देने के लिए काफी है. अभी बाजारों में भडकीले रंगों की बहार है. अभी ज्‍यादातर युवतियां भी ब्रीइट कलर के नेल पेंट ज्‍यादा पसंद कर रही हैं. नेल आर्ट भी अभी काफी फैशन में है. नाखुनों पर आकर्षक डिजाइन बनाकर इसे खूबसूरत और बिल्‍कुल अलग लुक दिया जा सकता है. खूबसूरत नाखूनों को पाने के लिए पार्लरों में इससे संबंधित कई तरह की ट्रीटमेंट दी जाती है.
हैंडबैग्‍स
हैंडबैग्‍स की बात की जाए तो यह भी आवश्‍यक एक्‍सेसरीज के रूप में गिना जा सकता है. अभी बाजार में कई तरह के रंगों और डिजाइनों में हैंडबैग्‍स मिल रहे है. ये कपडे, जूट, रैक्सिन, प्‍लास्टिक और लेदर जैसे कई विकल्‍पों में उपलब्‍ध हैं. जरूरत और ड्रेस के अनुरूप लडकियां इन्‍हें पसंइ कर रही हैं. प्रिंटेड बैग्‍स भी लागों के बीच काफी पसंद किये जा रहे हैं. वेस्‍टर्न ड्रेस पर क्रॉस बैग युवतियों की पसंद बना हुआ है यह आरामदायक हाने के साथ -साथ स्‍टाइलिश लुक प्रदान करता है. वहीं टेडिस्‍नल या पारंपरिक परिधनों के साथ साइड बैग या क्‍लच बैग महिलाओं को खूब भा रहे हैं.
फुटवेयर
कपडे के अनुसार फुटवेयर ना हो तो यह कपडे के पूरे लूक को ही बेकार कर देता है. हील्‍स, फ्लैट, मोजरी कुछ भी हो यह मैचिंग ड्रेस के साथ ही ज्‍यादा फबती है. अभी फेशन में स्‍टीलटोज युवतियों को खूब भा रही है. यह फैशनेबल होने के साथ कंफर्टेबल लुक प्रदान करता है. हील्‍स में कई तरह के रेंज बाजारों में उपलब्‍ध हैं. ये ज्‍यादातर पारंपरिक परिधानों के साथ गजब का मेल खाते हैं. वेस्‍टर्न वेयर के साथ भी हील्‍स, फ्लैट, कीटोज, शूज आदि ट्रई कीया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें