36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेल मंत्री गौड़ा की संपत्ति में बुलेट ट्रेन की तेजी, पांच महीने में बढ़े 10.46 करोड़

नयी दिल्लीः नरेंद्र मोदी की सरकार में तीन मंत्रियों की संपत्ति में पांच महीनों में जोरदार वृद्धि हुई है. सबसे ज्यादा बढोत्तरी जिस मंत्री की संपत्ति में हुई है उसमें रेलमंत्री सदानंद गौड़ा सबसे आगे हैं. गौड़ा की संपत्ति 9.88 करोड़ थी जो बढ़कर 20.35 करोड़ हो गयी. इस बढोत्तरी का खुलासा एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक […]

नयी दिल्लीः नरेंद्र मोदी की सरकार में तीन मंत्रियों की संपत्ति में पांच महीनों में जोरदार वृद्धि हुई है. सबसे ज्यादा बढोत्तरी जिस मंत्री की संपत्ति में हुई है उसमें रेलमंत्री सदानंद गौड़ा सबसे आगे हैं. गौड़ा की संपत्ति 9.88 करोड़ थी जो बढ़कर 20.35 करोड़ हो गयी.

इस बढोत्तरी का खुलासा एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म की रिपोर्ट में किया गया है. इस रिपोर्ट में लोकसभा चुनाव के दौरान उनकी संपत्ति और चुनाव के बाद उनकी बढोत्तरी का खुलासा किया गया है. उनकी संपत्ति में 10.46 करोड़ रुपए की बढ़ोत्तरी हुई है." इस बढोत्तरी में जो दूसरे नंबर पर है उनमें केंद्रीय मंत्री पी राधाकृष्णणन हैं.
लोकसभा चुनाव के दौरान उनकी संपत्ति 4 करोड़ 9 लाख है, जो अब बढ़कर 7 करोड़ 7 लाख तक पहुंच गई. प्रधानमंत्री ऑफिस से आए निर्देश के बाद केंद्रीय मंत्रियों द्वारा संपत्ति का खुलासा किए जाने से पता चलता है कि 91 फीसदी यानी 41 केंद्रीय मंत्री करोड़पति हैं. सबसे अमीर मंत्री के रूप में अभी भी वित्त और रक्षा मंत्री अरुण जेटली सबसे आगे है उनकी संपत्ति में इसी अवधि के दौरान 1.01 करोड़ रुपए की बढ़ोत्तरी हुई है.
इस रिपोर्ट में यह भी जानकारीद दी गयी है कि कई नेताओं की संपत्ति में कमी भी आयी है. केंद्रीय विदेश मंत्री, सुषमा स्वराज की संपत्ति में 3.98 करोड़ रुपए की कमी आई है. राज्यमंत्री वीके सिंह की संपत्ति में भी 3.13 करोड़ रुपए कमी आयी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन ने भी अपनी संपत्ति में 1.28 करोड़ रुपए की कमी बताई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें