36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हिसार : मीडियाकर्मियों पर हमले की जांच, प्रेस परिषद ने बनाई समिति

नयी दिल्ली : हरियाणा के हिसार जिले में ‘संत’ रामपाल के आश्रम में हुए हिसंक झड़प के दौरान पुलिस द्वारा मीडियाकर्मियों पर हमले को लेकर भारतीय प्रेस परिषद (पीसीआई) ने एक समिति गठित की है. पीसीआई के अध्यक्ष न्यायमूर्ति मार्कंडेय काटजू ने आज जारी किये गये एक आदेश में कहा कि उन्होंने पुलिस द्वारा कल […]

नयी दिल्ली : हरियाणा के हिसार जिले में ‘संत’ रामपाल के आश्रम में हुए हिसंक झड़प के दौरान पुलिस द्वारा मीडियाकर्मियों पर हमले को लेकर भारतीय प्रेस परिषद (पीसीआई) ने एक समिति गठित की है.
पीसीआई के अध्यक्ष न्यायमूर्ति मार्कंडेय काटजू ने आज जारी किये गये एक आदेश में कहा कि उन्होंने पुलिस द्वारा कल मीडियाकर्मियों पर हमला करने की खबरों पर गौर किया, जिसमें अनेक पत्रकारों को पीटा गया और उनके कैमरे आदि टूट गए.
उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया उनकी राय है कि यह संविधान की धारा 19 (1) ए में गारंटी दिये गये बुनियादी अधिकार का उल्लंघन है.
पीसीआई अध्यक्ष ने तथ्यों का पता लगाने के लिए चार सदस्यीय समिति गठित की जिसमें सोनदीप शंकर (संयोजक) के अमरनाथ, राजीव रंजन नाग और कृष्णा प्रसाद को शामिल किया गया है.
समिति पत्रकारों ,पत्रकार संगठनों ,प्रबंधकों, संपादकों आदि के साथ साथ पुलिस कर्मचारियों ओैर अधिकारियों, जनता और अन्य संबंधित लोगों से मिल सकती है. पीसीआई अध्यक्ष ने हरियाणा और चंडीगढ में अधिकारियों से समिति को अपना सहयोग देने को कहा है.
हरियाणा में हिसार जिले के बरवाला नगर में रामपाल के समर्थकों और पुलिस के बीच झडपों में सुरक्षाकर्मियों और मीडियाकर्मियों सहित तकरीबन 200 लोग घायल हुए हैं. मीडियाकर्मियों को हिंसा का सामना करना पडा. कुछ मीडियाकर्मी घायल हो गए और अनेक निजी टीवी चैनलों के फोटोग्राफरों के कैमरे टूट गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें