29.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

J&K : अपनी ”नापाक” हरकत से बाज नहीं आ रहा ”पाक”, फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन

जम्मू/ नयी दिल्ली : पाकिस्तान की ओर से आज सुबह से ही जम्मू-कश्‍मीर के सॉजियान सेक्टर में फायरिंग की जा रही है जिसकी जवाब भारतीय जवान दे रहे हैं. पाकिस्तान की ओर से 120 एमएम और 80 एमएम के मोर्टार सेल दागे गये. प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार रात भी पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी […]

जम्मू/ नयी दिल्ली : पाकिस्तान की ओर से आज सुबह से ही जम्मू-कश्‍मीर के सॉजियान सेक्टर में फायरिंग की जा रही है जिसकी जवाब भारतीय जवान दे रहे हैं. पाकिस्तान की ओर से 120 एमएम और 80 एमएम के मोर्टार सेल दागे गये. प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार रात भी पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी की गयी. बीती रात 10 बजे से 1 बजे तक फायरिंग की गयी है हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.आपको बता दें कि शनिवार और रविवार को पाकिस्तान की ओर से की गयी फायरिंग में अबतक 6 लोगों की मौत हो चुकी है.

भारत ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया और जम्मू -कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी जवानों की ओर से बिना उकसावे के संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं को अंजाम दिये जाने पर कड़ा विरोध दर्ज कराया. सचिव-पूर्व अनिल वाधवा ने बासित को विदेश मंत्रालय में तलब किया और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी जवानों की ओर से बिना उकसावे के की गयी गोलीबारी पर भारत की ओर से कड़ा विरोध दर्ज कराया.

70 बार किया उल्लंघन

साउथ ब्लॉक में बैठक के बाद बाहर आये बासित ने हालांकि उलटकर भारत की ओर से ही जुलाई और अगस्त महीनों में एलओसी पर और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 70 बार संघर्ष विराम उल्लंघन का आरोप लगाया. कहा कि यह पता लगाने के लिए एक प्रणाली की जरूरत है कि संघर्ष विराम उल्लंघन में कौन लोग शामिल हैं. करीब 15 मिनट तक विदेश मंत्रालय में रहे बासित ने कहा, हम संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं को लेकर चितिंत हैं. जुलाई और अगस्त के महीने में एलओसी व कामकाजी सीमा के इस ओर से करीब 70 बार संघर्ष विराम उल्लंघन किया गया. दोनों देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों के बीच होने वाली बातचीत से पहले पंजाब और जम्मू-कश्मी र में आतंकवादी हमलों और संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं के बाद दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें