39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्वाभिमान रैली से जुड़ी खास बातें जानने के लिए यहां क्लिक करें

पटना: बिहार विधानसभा के लिये सितंबर-अक्टूबर में होने वाले चुनाव से पहले भाजपा को पटखनी देने के लिये महागंठबंधन ने पूरी ताकत झोंक दी है. इसी कड़ी में आज पटना के गांधी मैदान में महागंठबंधन की ओर से स्वाभिमान रैली आयोजित की गयी है. इसी के साथ जदयू-राजद-कांग्रेस का संयुक्त चुनाव प्रचार अभियान औपचारिक तौर […]

पटना: बिहार विधानसभा के लिये सितंबर-अक्टूबर में होने वाले चुनाव से पहले भाजपा को पटखनी देने के लिये महागंठबंधन ने पूरी ताकत झोंक दी है. इसी कड़ी में आज पटना के गांधी मैदान में महागंठबंधन की ओर से स्वाभिमान रैली आयोजित की गयी है. इसी के साथ जदयू-राजद-कांग्रेस का संयुक्त चुनाव प्रचार अभियान औपचारिक तौर पर आज से शुरु हो जायेगा. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस रैली के माध्यम से पीएम मोदी के खिलाफ मोरचा खोलने का एलान किया है. जानते है इस रैली से जुड़ी अहम बातें…

सोनिया होंगी शामिल, राहुल रहेंगे नदारद
स्वाभिमान रैली के दौरान नीतीश-लालू के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मंच पर मौजूद रहेंगी. हालांकि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस रैली में शामिल नहीं होंगे.

मुलायम नहीं, उनके भाई शिवपाल रहेंगे मौजूद
सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव इस रैली में भाग नहीं लेंगे. उनकी जगह उनके भाई शिवपाल यादव नीतीश-लालू-सोनिया के साथ मंच पर मौजूद रहेंगे.

भाजपा की रैली से पहले माहौल बनाने की कोशिश
एक सितंबर को पीएम मोदी की भागलपुर में आयोजित रैली के पहले आज महागंठबंधन की ओर से रैली आयोजित कर माहौल बनाने की कोशिश की जायेगी. रैली की सफलता के लिए नीतीश-लालू लगातार प्रयासरत रहे है. इससे पहले पिछले चुनाव के दौरान दोनों प्रमुख नेता गांधी मैदान में अलग-अलग कई रैलियां कर चुके है. अधिकतर मौके पर दोनों एक दूसरे के खिलाफ आक्रामक रहे थे. आज स्वाभिमान रैली के दौरान दोनों एक साथ एक मंच से भाजपा पर निशाना साधते दिखेंगे.

लालू ने कहा नहीं होगा नाच, बाहर लगे ठुमके
राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने सारे आयोजकों को निर्देश दिया था कि वे किसी भी तरह के नाच की व्यवस्था नहीं करें. वहीं, लालू के निर्देश के थोड़ी देर बाद ही राजद कार्यालय के बाहर नाच का आयोजन हुआ.

स्वाभिमान रैली से पहले पोस्टर वार
स्वाभिमान रैली से पहले एक ओर जहां महागठबंधन पर भाजपा ने पोस्टरों के जरिये बड़ा हमला बोला है. वही, जवाब में भाजपा के पोस्टर को फाड़ दिया गया है. इससे पहले जदयू के बैनर-पोस्टर के ठीक बगल में या फिर नीचे-ऊपर पोस्टर लगाकर भाजपा ने नीतीश सरकार से कई सवाल पूछे हैं. इस पोस्टरों के माध्यम से एक के एक बाद कई सवाल पूछा गया है और इस बात की कोशिश की गयी है कि रैली में आने वाले लोगों का ध्यान इन पोस्टरों पर जरुर जाएं. वही, पटना हाईकोर्ट के समीप बोरिंग रोड की ओर जाने चौराहे के समीप भाजपा के पोस्टर को फांड़ दिया गया है. हालांकि यह पोस्टर किस तरह से डैमेज हुआ है इस बात का पता जांच के बाद ही चल पायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें