33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार चुनाव: लालू-नीतीश से मिले हेमंत, महागंठबंधन में शामिल हो सकता है JMM

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के लिये तिथियों का एलान कर दिये जाने के साथ ही सूबे में सियासी गतिविधियां तेज हो गयी है. चुनाव को लेकर नये-नये राजनीतिक समीकरण बन रहे है. ताजा घटनाक्रम के तहत जदयू-राजद-कांग्रेस की अगुवाई वाले महागंठबंधन में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) भी शामिल हो सकती है. इसी संबंध में […]

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के लिये तिथियों का एलान कर दिये जाने के साथ ही सूबे में सियासी गतिविधियां तेज हो गयी है. चुनाव को लेकर नये-नये राजनीतिक समीकरण बन रहे है. ताजा घटनाक्रम के तहत जदयू-राजद-कांग्रेस की अगुवाई वाले महागंठबंधन में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) भी शामिल हो सकती है. इसी संबंध में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं झामुमो नेता हेमंत सोरेन ने शुक्र वार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से और आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की. मुलाकात के बाद हेमंत सोरेन ने साफ शब्दों में कहा कि उनकी पार्टी बिहार में भाजपा विरोधी खेमे के साथ जुड़ना चाहती है. इसी को लेकर उन्होंने राजद-जदयू के दोनों प्रमुख नेताओं से मुलाकात की है और इस संबंध में चर्चा की.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद हेमंत सोरेन ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए यह बातें कही. उन्होंने कहा कि झामुमो को यूपीए में रहने का अनुभव है और उनकी पार्टी झारखंड के सीमावर्ती जिलों में चुनाव लड़ना चाहती है. इस संबंध में फैसला महागठबंधन के नेताओं को लेना है. हेमंत सोरेन ने कहा कि नीतीश-लालू के साथ उनकी बातचीत सकारात्मक रही है. उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि दोनों प्रमुख नेताओं की ओर से आगामी 16 सितंबर से पहले झामुमो के महागंठबंधन में शामिल किये को लेकर अंतिम रुप से निर्णय ले लिया जाएगा और इसकी औपचारिक घोषणा कर दी जायेगी.

इसके साथ ही हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड वापस लौटने के साथ ही वे झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन से इस संबंध में सारी जानकारी साझा करेंगे और जरुरत आने पर वह एक बार फिर पटना आयेंगे. गौर हो कि इससे पहले झामुमो ने बिहार में सभी 243 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े करने का एलान किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें