39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विराट कोहली बने मैन आफ द टूर्नामेंट, बनाया वर्ल्‍ड रिकार्ड

कोलकाता : भारत भले ही विश्व टी20 के फाइनल में पहुंचने में नाकाम रहा लेकिन उसके स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को मैन आफ द टूर्नामेंट चुना गया. कोहली ने पांच मैचों में 136.50 की औसत से 273 रन बनाये जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं. कल फाइनल मुकाबले के बाद कोहली के नाम की घोषणा की […]

कोलकाता : भारत भले ही विश्व टी20 के फाइनल में पहुंचने में नाकाम रहा लेकिन उसके स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को मैन आफ द टूर्नामेंट चुना गया. कोहली ने पांच मैचों में 136.50 की औसत से 273 रन बनाये जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं.

कल फाइनल मुकाबले के बाद कोहली के नाम की घोषणा की गयी. हालांकि कोहली के मौके पर न होने के चलते टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और कैब अध्‍यक्ष सौरव गांगुली को बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने मैन आफ द टूर्नामेंट का खिताब सौंपा.

कोहली ने इसके साथ ही एक बड़ा रिकार्ड अपने नाम कर लिया है. कोहली लगातार दो बार टी-20 विश्वकप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुने गये. 2014 में कोहली को पहले बार इस खिताब के लिए चुना गया था और अब इस बार के विश्वकप में चुना गया. लगातार दो विश्वकप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट आज तक किसी भी खिलाड़ी को नहीं मिला है. कोहली ही एक मात्र खिलाड़ी हैं जिन्‍हें यह सौभाग्‍य मिला.

कोहली ने भारत को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों पर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभायी. कोहली पुरस्कार लेने के लिए उपस्थित नहीं थे. उनकी तरफ से पूर्व कप्तान और बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पुरस्कार ग्रहण किया. कोहली ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया और अपने टीम को विजय दिलायी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें