38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अगले 15 साल तक PM बने रहेंगे नरेंद्र मोदी, अपने मुंह मियां मिठ्ठू बन रहे हैं नीतीश : पासवान

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री तथा जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के आरएसएस की विचारधारा को देश और समाज को बांटने वाले बताते हुए ‘संघ मुक्त’ भारत का आह्वान करने तथा वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के पूर्व गैर भाजपायी दलों के एकजुट होने की अपील से उनकी प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर […]

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री तथा जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के आरएसएस की विचारधारा को देश और समाज को बांटने वाले बताते हुए ‘संघ मुक्त’ भारत का आह्वान करने तथा वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के पूर्व गैर भाजपायी दलों के एकजुट होने की अपील से उनकी प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर जारी चर्चा के बीच लोजपा सुप्रीमो एवं केंद्रीय खाद्य एवं जनवितरण मंत्री रामविलास पासवान ने कहा है कि नीतीश जी अपने मुंह मियां मिठ्ठू बन रहे हैं, अगले 15 साल तक प्रधानमंत्री पद के लिए रिक्ति नहीं है.

पटना स्थित लोजपा प्रदेश कार्यालय में आज आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान राकांपा प्रमुख शरद पवार के नीतीश की प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी का समर्थन किये जाने को लेकर पूछे गये एक प्रश्न पर रामविलास पासवान ने दावा किया कि पवार ने संजीदगी में नहीं बल्कि हल्के रुप में लेते हुए उक्त बातें कही हैं. उन्होंने कहा कि अगले 15 साल तक प्रधानमंत्री पद के लिए रिक्ति नहीं है क्योंकि नरेंद्र मोदी इस पद पर बने रहेंगे और उनके सामने कोई भी चेहरा नहीं टिक सकता है.

रामविलास पासवान ने आरोप लगाया कि नीतीश बिहार में अपनी सरकार की विफलता से लोगों का ध्यान हटाने के लिए शराबबंदी को लेकर राष्ट्रीय अभियान छेड़ने और धर्मनिरपेक्ष दलों को एकजुट करने की बात कर रहे हैं. राजद प्रमुख लालू प्रसाद के पूर्व में नीतीश की प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवारी का समर्थन किये जाने के बारे में पूछे जाने पर पासवान ने कहा, ‘‘उनका क्या गेम प्लान है इस बारे में उन्हें नहीं पता पर उनके साथ जो भी गया है क्या वह फल-फूल सका है.”

उन्होंने कहा कि पवार की पार्टी के पास छह सांसद, लालू के पास तीन सांसद और नीतीश जी की पार्टी जदयू के पास दो सांसद हैं. क्या इतने ही सांसदों की मदद से वे प्रधानमंत्री बन जायेंगे. इसके अलावा कौन उनका समर्थन कर रहा है. पासवान ने कहा कि अगर नीतीश जी योग्य हैं तो समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव और कांग्रेस क्यों उनका विरोध कर रही है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि धर्मनिरपेक्ष दल पहले अपने बीच तय कर लें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, नीतीश कुमार, मुलायम सिंह यादव, एआईडीएमके प्रमुख जय ललिता, त्रिणमूल कांग्रेस पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी, बीजू जनता दल प्रमुख नवीन पटनायक में से कौन प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. उनसे जब प्रधानमंत्री पद की अपनी उम्मीदवारी के बारे में पूछा गया तो पासवान ने कहा कि हम राजग में हैं और हमारे एकमात्र नेता नरेंद्र मोदी हैं और आगे भी रहेंगे.

संवाददाता सम्मेलन के दौरान राजग के घटक दल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के नेता वृषिण पटेल के पहुंचने पर जब पासवान से पूछा गया कि क्या लोजपा-हम सेक्युलर-रालोसपा के बीच विलय को लेकर बातें बढ़ी हैं तो उन्होंने इससे इनकार करते हुए कहा कि वे हमसे केवल मिलने आये हैं. लोजपा, हम सेक्युलर और रालोसपा राजग में हैं और आगे भी बने रहेंगे. उन्होंने कहा कि पूर्व में पटेल के हाजीपुर स्थित फार्म हाउस पर वे केवल भोजन पर आमंत्रित किये गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें