36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हरियाणा के मंत्री ने धार्मिक सम्प्रदाय को 50 लाख रुपये का दिया दान, छिड़ा विवाद

सिरसा: हरियाणा के स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज ने ग्रामीण खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए एक धार्मिक सम्प्रदाय को अपने विवेकाधीन कोष से 50 लाख रुपये का दान दिया है जिसको लेकर कांग्रेस ने उन पर निशाना साधा है.कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने डेरा सच्चा सौदा को 50 लाख रुपये दान […]

सिरसा: हरियाणा के स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज ने ग्रामीण खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए एक धार्मिक सम्प्रदाय को अपने विवेकाधीन कोष से 50 लाख रुपये का दान दिया है जिसको लेकर कांग्रेस ने उन पर निशाना साधा है.कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने डेरा सच्चा सौदा को 50 लाख रुपये दान देने की कल की गई घोषणा पर प्रतिक्रिया जताते हुए आज कहा, ‘‘मैंने इस खबर के सभी कोण नहीं देखे हैं. सभी राजनीतिक दल इसके समर्थन में हैं कि खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए धनराशि दान की जानी चाहिए। अनिल विज को लोगों के साथ अपने जुडाव को लेकर अपने निर्णय पर विचार करना चाहिए.

‘ उन्होंने कहा, ‘‘वह एक जिम्मेदार राजनीति एवं संवैधानिक पद पर हैं. उन्हें अपने व्यवहार के बारे में एक निर्णय करना चाहिए.यदि वह कोई निर्णय नहीं करते तो हरियाणा के लोगों को कार्य करना होगा.’ विज ने दान की घोषणा कल सिरसा जिले में डेरा सच्चा सौदा में एक खेल कार्यक्रम के बाद की. इस मौके पर डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह भी मौजूद थे.

विज ने कहा, ‘‘यह बहुत ही अच्छी बात है. धर्म के साथ शिक्षा और खेल भी हैं. इसका मतलब है कि वे एक पूर्ण मनुष्य तैयार करने का प्रयास कर रहे हैं.’ उन्होंने कहा, ‘‘वह खेलों को प्रोत्साहित कर रहे हैं. चूंकि स्कूल भी खेलों को प्रोत्साहित कर रहे हैं, मैं 50 लाख रुपये अपने विवेकाधीन कोष से दान देना चाहूंगा.’ उल्लेखनीय है कि अकादमी के भीतर खेले जाने वाले सभी खेलों को स्वयं गुरमीत राम रहीम बनाते हैं और ये खेल राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नहीं खेले जाते.विज ने कहा, ‘‘डेरा सच्चा सौदा लंबे समय से खेलों को प्रोत्साहित कर रहा है. अब भाजपा सरकार खेलों से संबंधित सभी गतिविधियों को प्रोत्साहित करेगी। इसके लिए 20 ओलंपिक नर्सरी बनायी जाएंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें