33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार में सुधा दूध का दाम बढ़ने के बाद मनमाने तरीके से वसूले जा रहे हैं पैसे

पटना : बिहार में सुधा की ओर से दूध की कीमतों में दो रुपये की बढ़ोतरी के बाद दुकानदारों ने मुनाफावसूली करना शुरू कर दिया है. बिहार राज्य सरकारी दुग्ध उत्पादक समिति की ओर से सुधा दूध का मूल्य प्रति लीटर दो रुपये बढ़ा देने के बाद से दूध दो रुपये के स्थान पर तीन […]

पटना : बिहार में सुधा की ओर से दूध की कीमतों में दो रुपये की बढ़ोतरी के बाद दुकानदारों ने मुनाफावसूली करना शुरू कर दिया है. बिहार राज्य सरकारी दुग्ध उत्पादक समिति की ओर से सुधा दूध का मूल्य प्रति लीटर दो रुपये बढ़ा देने के बाद से दूध दो रुपये के स्थान पर तीन रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है. यहां के दुकानदार ग्राहकों से दूध की थैली पर लिखे गये मूल्य से एक रुपये अधिक ले रहे हैं.
बिहार के अधिकतर शहरों की दुकानों में दूध के रख-रखाव के नाम पर खुलेआम प्रति थैली एक रुपये अधिक की वसूली की जा रही है. इससे लोगों की परेशानी और बढ़ गयी है. सिर्फ इतना ही नहीं अगर कोई ग्राहक एक लीटर का पैकेट लेना चाहता है, तो दुकानदार बहाना बना देते हैं कि एक लीटर का पैकेट नहीं है. मजबूरन ग्राहक को आधा-आधा लीटर को दो पैकेट लेना पड़ता है. ऐसे में उन्हें दो रुपये अधिक देना पड़ता है.
सासाराम के गौरक्षणी निवासी पार्वती देवी, गोपालगंज मुहल्ला निवासी विवेक कुमार, बौलिया निवासी अरविंद कुमार, फजलगंज निवासी जीतेंद्र कुशवाहा का कहना है कि दुकानदारों द्वारा अंकित मूल्य से एक रुपये अधिक लेना सरासर गलत है. अगर जल्द ही इस पर अंकुश नहीं लगाया गया तो व्यापक स्तर पर आंदोलन कर विरोध किया जायेगा. दुकानदारों की मनमानी अब और बरदाश्त नहीं की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें