37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जानें! चंद्रशेखरन के टाटा समूह का चेयरमैन बनने पर क्‍या कहा प्रमुख हस्तियों ने

उद्योग जगत की प्रतिक्रिया उद्योग जगत के बड़ी हस्तियों में इंफोसिस के संस्‍थापक एनआर नारायणमूर्ति ने कहा कि चंद्रशेखरन को चुनौतियों का सामना करना होगा, लेकिन टीसीएस में उन्‍होंने दिखाया है कि उनके पास क्षमता है. वहीं चंद्रशेखरन को टाटा समूह का चेयरमैन बनाये जाने पर इंफोसिस और विप्रो के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) ने […]

उद्योग जगत की प्रतिक्रिया

उद्योग जगत के बड़ी हस्तियों में इंफोसिस के संस्‍थापक एनआर नारायणमूर्ति ने कहा कि चंद्रशेखरन को चुनौतियों का सामना करना होगा, लेकिन टीसीएस में उन्‍होंने दिखाया है कि उनके पास क्षमता है. वहीं चंद्रशेखरन को टाटा समूह का चेयरमैन बनाये जाने पर इंफोसिस और विप्रो के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) ने उन्हें बधाई दी है.

इंफोसिस के सीईओ विशाल सिक्‍का ने कहा, ‘चंद्रशेखरन एक काबिल नेतृत्वकर्ता हैं और मैं उन्हें अपनी शुभकामनाएं देता हूं.’ विप्रो के सीईओ अब्दाली जेड. नीमच वाला ने कहा कि टाटा की मूल्य प्रणाली के लिए चंद्रशेखरन एक आदर्श प्रतिरुप हैं और देश के सबसे बड़े औद्योगिक घराने के लिए एक अच्छा चयन हैं. गौरतलब है कि इंफोसिस और विप्रो दोनों ही सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र में टीसीएस की प्रतिस्‍पर्धी कंपनियां हैं.

रिलायंस अनिल धीरुभाई अंबानी समूह के प्रमुख अनिल अंबानी ने कहा ‘उनके साथ कई मैराथन में दौड़ लगायी है. चंद्रशेखरन की प्रतिबद्धता, धीरज, साहस और फोकस को लेकर उनके मन में उच्चकोटि का सम्मान है. वह एक ‘कम्प्लीट पैकेज’ हैं.’

प्रमुख उद्योगपति आनंद महिंद्रा का कहना है कि ‘अब आप एक भारतीय आदर्श के संरक्षक हैं. आपके पास इस जिम्मेदारी को संभालने के लिए मजबूत कंधे हैं.’

आईसीआईसीआई बैंक की एमडी और सीईओ चंदा कोचर ने कहा कि चंद्रशेखरन ने टीसीएस को वैश्विक कंपनी बनाने का नेतृत्व किया है. उनका वैश्विक अनुभव और टाटा समूह के साथ लंबा जुड़ाव उनकी नयी जिम्मेदारी के लिए अमूल्य सिद्ध होगा.

टीसीएस के पूर्व वाइस चेयरमैन एस रामदुराई का कहना है कि चंद्रशेखरन ने बहुत ही काबिलियत के साथ टीसीएस को लीड किया है. वे ग्रुप को भी अच्छे तरीके से लीड करेंगे.

शीर्षस्‍थ पदाधिकारियों की प्रतिक्रिया

टाटा से जुड़े शीर्षस्‍थ पदाधिकारियों में टाटा संस के पूर्व निदेशक और टाटा स्टील के पूर्व एमडी डॉ जेजे ईरानी ने कहा कि कंपनी बेहतर प्रबंधन से चलती है. किसी तरह भी कंपनी को बेहतर तरीके संचालित किया जाना चाहिए. अगर संचालन बेहतर तरीके से होगा तो कंपनी आगे बढ़ेगी. हम नये चेयरमैन को बधाई देते हैं और आशा करते हैं कि ग्रुप को नयी ऊंचाईयों पर ले जायेंगे.

टाटा स्टील के पूर्व वाइस चेयरमैन बी मुथुरमण ने कहा कि चेयरमैन के तौर पर बेहतर तलाश की गयी है. टाटा संस को आगे ले जाने में चंद्रशेखरन बेहतर साबितहोंगे. जिस तरह टीसीएस को विश्‍व में चंद्रशेखरन ने स्थापित किया, उसी तरह टाटा संस को आगे बढ़ायेंगे, ऐसी उम्मीद है.

टाटा संस के पूर्व निदेशक डॉ टी मुखर्जी ने कहा कि कंपनियों के लिए यह लाभदायक साबित होगा. इससे टाटा संस की सारी कंपनियों की बेहतरी हो सकेगी. चंद्रशेखरन काफी बेहतर काम करने के िलए जाने जाते हैं, जिसके तहत कंपनी भी आगे आने वाली है.

यूनियन के पदाधिकारियों की प्रतिक्रिया

टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर रवि प्रसाद ने कहा कि नये चेयरमैन के तौर पर चंद्रशेखरन का पदस्थापन सही है. टाटा संस ने जो भी सोचा होगा, वह सही सोचा होगा. उनके नेतृत्व में टीसीएस सबसे मुनाफा देने वाली कंपनी बनी और अब पूरे ग्रुप को वे आगे ले जायेंगे.

राकेश्‍वर पांडेय ने कहा कि नये चेयरमैन के आने से लीडरिशप और धारदार होगी. यह सही बात है कि टाटा का नाम नहीं है, लेकिन फिर भी चंद्रशेखरन निश्चित तौर पर बेहतर लीडर साबित होंगे.

टेल्को वर्कर्स यूनियन के महामंत्री प्रकाश कुमार ने कहा कि टाटा संस ने जो फैसला लिया है, वह स्वागत योग्य है. कंपनी को आगे ले जाने में यह काफी प्रभावी साबित होगा और निश्चित तौर पर इससे कंपनी को गति मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें