35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नीतीश कुमार ने सींचेवाल के कार्यों की सराहना की

जालंधर : पर्यावरणविद बलबीर सिंह सींचेवाल के जिले में जल शोधन कार्यों की सराहना करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वह इस व्यवस्था को देखने आए हैं, ताकि इसे बिहार में लागू किया जा सके क्योंकि उनकी सरकार ने बिहार के हर गांव में पक्के नाले बनवाने की योजना बनायी है. […]

जालंधर : पर्यावरणविद बलबीर सिंह सींचेवाल के जिले में जल शोधन कार्यों की सराहना करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वह इस व्यवस्था को देखने आए हैं, ताकि इसे बिहार में लागू किया जा सके क्योंकि उनकी सरकार ने बिहार के हर गांव में पक्के नाले बनवाने की योजना बनायी है.

जिले के सींचेवाल और कपूरथला के सुल्तानपुर लोधी इलाके में नदियों के गंदे जल के शोधन से संबंधित प्रणाली देखने के बाद नीतीश ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘सीवरेज और अन्य गंदे पानी को बिना किसी सहायता के साफ करके जिस तरीके से सिंचाई में इस्तेमाल किया जा रहा है, वह काबिले-तारीफ है.” उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने राज्य के सभी गांवों में पक्का नाला और पक्की गली बनाने का निर्णय किया है. इसलिए हम अपने अधिकारियों के साथ यह व्यवस्था देखने आए हैं ताकी बर्बाद चले जाने वाले पानी का सदुपयोग किया जा सके.

नीतीश कुमार ने इस दौरान कहा, ‘‘यह बहुत अच्छा कार्य है. इसकी जानकारी मुझे गुरु गोविंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के दौरान मिली, तभी से मैं इसे देखने का इच्छुक था लेकिन पंजाब में चुनाव की घोषणा हो जाने के कारण मेरे आने में देरी हुई.” पंजाब की काली बेई नदी को साफ करने को लेकर अभियान चलाने वाले बलबीर सिंह सींचेवाल को इस वर्ष जल शोधन के कार्यों में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें