39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अनोखा विरोध: गांव में पानी का कनेक्शन जुड़वाने के लिए सिख सरपंच ने काट दी अपनी दाढ़ी

मोगा : पंजाब में डिप्टी कमिश्नर के आश्वासन के बाद भी वाटर वर्क्स का पावर कनेक्शन न जोड़ने पर गांव बहोना के सरपंच ने शुक्रवार को अपनी दाढ़ी काट डाली, इतना ही नहीं उन्होंने इस कटी दाढ़ी को डीसी दफ्तर के दरवाजे से बांध दी. ऐसा करने के बाद सरपंच ने वाहेगुरु से इसके लिए […]

मोगा : पंजाब में डिप्टी कमिश्नर के आश्वासन के बाद भी वाटर वर्क्स का पावर कनेक्शन न जोड़ने पर गांव बहोना के सरपंच ने शुक्रवार को अपनी दाढ़ी काट डाली, इतना ही नहीं उन्होंने इस कटी दाढ़ी को डीसी दफ्तर के दरवाजे से बांध दी. ऐसा करने के बाद सरपंच ने वाहेगुरु से इसके लिए क्षमा मांगी और कहा कि दाढ़ी काटने के लिए डीसी जिम्मेदार हैं, उन पर कार्रवाई करने की आवश्‍यकता है.

ऐसा करने के बाद सरपंच वहीं आमरण अनशन पर बैठ गये जिससे प्रशासन में खलबली मच गयी और देर शाम आनन-फानन में कनेक्शन चालू करा आमरण अनशन तुड़वाने का काम किया गया. बताया जा रहा है कि गांव बहोना के वाटर वर्क्स का बिजली बिल 16 लाख 40 हजार रुपये बकाया है. करीब दो महीने पहले पावरकॉम ने बिजली कनेक्शन काट दी थी. इसके बाद से कनेक्शन को जुड़वाने का प्रयास किया जा रहा था.

फेसबुक पर सिखो के गुरुओं की तसवीर से किया छेड़छाड़, बवाल

अपने विरोध प्रदर्शन के दौरान बीते गुरुवार को बहोना के सरपंच हरभजन सिह ने मुंह पर काला कपड़ा बांध डीसी कार्यालय के सामने धरना दिया. डीसी ने कनेक्शन जुड़वाने का भरोसा दिलाकर धरना समाप्त करा दिया था, साथ में कह दिया था कि वह पावरकॉम के कामकाज में दखल नहीं दे सकते. इसके बाद सरपंच हरभजन सिह ने एलान किया था कि यदि उनके गांव के वाटर वर्क्स का बिजली कनेक्शन नहीं जुड़ा तो वह अपनी दाड़ी काटकर डीसी के समक्ष रख देंगे.

अपने शब्दों को शुक्रवार को सरपंच ने पूरा करके दिखाया जिसके बाद जिला प्रशासन पर दवाब बढ़ा और शाम करीब साढ़े छह बजे डीसी के आदेश के बाद गांव बहोना के वाटर वर्क्स के बिजली कनेक्शन को जोड़ दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें