37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत-इजरायल के बीच हो सकता है 13 हजार करोड़ का रक्षा सौदा

तेल अवीवः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय इजरायल के दौरे पर हैं. दुनिया भर के देश आैर नेताआें ने नजर उनके इजरायल दौरे पर टिकी है. पीएम मोदी के इस दौरे को एेतिहासिक बनाने के लिए वहां पर उनके समकक्ष ने कोर्इ कसर बाकी नहीं रखने का प्रयास कर रहे हैं. इस दौरान संभावना यह […]

तेल अवीवः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय इजरायल के दौरे पर हैं. दुनिया भर के देश आैर नेताआें ने नजर उनके इजरायल दौरे पर टिकी है. पीएम मोदी के इस दौरे को एेतिहासिक बनाने के लिए वहां पर उनके समकक्ष ने कोर्इ कसर बाकी नहीं रखने का प्रयास कर रहे हैं. इस दौरान संभावना यह भी जाहिर की जा रही है कि भारत आैर इजरायल के बीच रक्षा, अंतरिक्ष तकनीक, कृषि, जल, नवोन्मेष आैर साइबर सुरक्षा को लेकर कुछेक अहम सौदे किये जा सकते हैं. खबर यह भी है कि इन दोनों देशों के बीच करीब 13 हजार करोड़ रुपये के रक्षा सौदे भी किये जा सकते हैं.

इस खबर को भी पढ़ेंः इजरायल के साथ कर्इ अहम सौदे को अमलीजामा पहनायेंगे पीएम मोदी, द्विपक्षीय व्यापार को मिलेगी मजबूती

इजरायली मीडिया के हवाले से आ रही खबरों के अनुसार, भारत आैर इजरायल के बीच होने वाले करीब 13 हजार करोड़ रुपये के रक्षा सौदों में एंटी टैंक मिसाइल स्पाइक आैर एयर डिफेंस मिसाइल बराक-8 की खरीद शामिल है. कहा यह जा रहा है कि सौदा समझौते के बाद दो साल में इजरायल भारत को करीब आठ हजार से अधिक स्पाइक मिसाइलों की आपूर्ति करेगा. यह सौदा करीब 3237 करोड़ रुपये का हो सकता है.

हाल ही में भारत ने इजरायल से जमीन से हवा में मार करने वाली बराक मिसाइल खरीदने के लिए करीब दो मिलियन डाॅलर के सौदे का समझौता किया है. इसके अलावा, गंगा, सुरक्षा आैर जल आदि समेत सात अहम मसले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एजेंडो में शामिल हैं, जिस पर दोनों देशों के बीच करार हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें