38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तराखंड में स्वतंत्रता दिवस समारोह में गैरहाजिर रहने वाले IAS अधिकारियों को नोटिस

देहरादून : उत्तराखंड में पचास से ज्यादा आईएएस अधिकारियों को यहां स्वतंत्रता दिवस समारोह में गैर हाजिर रहने के लिए ‘कारण बताओ’ नोटिस जारी किया गया है. आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि ‘कारण बताओ’ नोटिस पाने वालों की 54 आईएएस अधिकारियों की सूची में कुछ प्रमुख सचिव और अपर सचिव स्तर के अधिकारी […]

देहरादून : उत्तराखंड में पचास से ज्यादा आईएएस अधिकारियों को यहां स्वतंत्रता दिवस समारोह में गैर हाजिर रहने के लिए ‘कारण बताओ’ नोटिस जारी किया गया है. आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि ‘कारण बताओ’ नोटिस पाने वालों की 54 आईएएस अधिकारियों की सूची में कुछ प्रमुख सचिव और अपर सचिव स्तर के अधिकारी भी शामिल हैं. कल देर शाम मुख्य सचिव एस रामास्वामी की ओर से जारी इन नोटिसों में संबंधित अधिकारियों से जल्द से जल्द यह स्पष्टीकरण देने को कहा गया है कि स्वतंत्रता दिवस पर हुए झंडारोहण कार्यक्रम में वे शामिल क्यों नहीं हुए.

यहां परेड ग्राउंड में हुए स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में कई वरिष्ठ अधिकारियों की अनुपस्थिति पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा सख्त रुख अपनाये जाने के बाद यह कदम उठाया गया है. मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को बिना किसी संतोषजनक कारण के समारोह से विरत रहे अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश दिये थे.

सूत्रों ने बताया कि राज्य गठन के बाद यह पहला मौका है जब राष्ट्रीय पर्व के समारोहों से दूर रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ ऐसा कड़ा कदम उठाया गया है. प्रदेश के जिलाधिकारियों से भी ऐसे अधिकारियों के खिलाफ नोटिस जारी करने को कहा गया है जो अपने क्षेत्रों में स्वतंत्रता दिवस पर हुए झंडारोहण कार्यक्रमों में शामिल नहीं हुए.

सूत्रों ने बताया कि बिना किसी ठोस वजह के स्वतंत्रता दिवस समारोह से दूर रहे अधिकारियों की वार्षिक गोपनीय रिपोर्ट (एसीआर) में प्रतिकूल प्रविष्टि भी की जा सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें