33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुरदासपुर में आप कंडीडेट के बाॅडीगार्ड ने की अंधाधुंध फायरिंग, कर्इ गाड़ियों को हुआ नुकसान

पठानकोटः गुरदासपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उप-चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार के आवास पर तैनात पंजाब पुलिस के एक कमांडो ने गुरुवार को अंधाधुंध गोलीबारी की, जिससे कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचा और इलाके के लोग घबरा गये. पुलिस ने बताया कि लखविंदर सिंह (47) ने स्थानीय विक्टोरिया एस्टेट इलाके […]

पठानकोटः गुरदासपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उप-चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार के आवास पर तैनात पंजाब पुलिस के एक कमांडो ने गुरुवार को अंधाधुंध गोलीबारी की, जिससे कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचा और इलाके के लोग घबरा गये. पुलिस ने बताया कि लखविंदर सिंह (47) ने स्थानीय विक्टोरिया एस्टेट इलाके में तड़के करीब 4:45 बजे अपनी एसएलआर राइफल से गोलियां चलानी शुरू कर दी. घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

इसे भी पढ़ेंः गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए आप ने पूर्व सैन्य अधिकारी को मैदान में उतारा

पुलिस के मुताबिक, गुरदासपुर लोकसभा उप-चुनाव के लिए आप के उम्मीदवार मेजर जनरल (सेवानिवृत) सुरेश खजूरिया के आवास पर तैनात सिंह मतिभ्रम का शिकार था. पठानकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विवेक शील सोनी ने कहा कि हमने उसका मेडिकल टेस्ट कराया. मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार, वह मतिभ्रम का शिकार था. उन्होंने कहा कि हो सकता है कि वह सिजोफ्रेनिया का भी शिकार रहा हो. सिजोफ्रेनिया एक मानसिक बीमारी है, जिसमें रोगी सच और कल्पना के बीच का अंतर नहीं समझ पाता.

एसएसपी सोनी ने बताया कि आरोपी कमांडो को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ शस्त्र कानून की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि शुरू में उसने हवा में गोलियां चलायी और फिर वह रिहायशी इलाके में सड़क पर चलते हुए फायरिंग करता रहा. सिंह ने करीब 20 गोलियां चलायी. उसने इलाके में घरों के बाहर खड़ी गाड़ियों पर गोलियां चलायी. एसएसपी ने बताया कि इस घटना में चार गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है.

इसके अलावा, कुछ गोलियां तो घरों की खिड़कियों और दीवारों पर भी लगीं. इससे इलाके के लोगों में दहशत का माहौल बन गया. पुलिस ने बताया कि सिंह को तुरंत काबू में किया गया और पुलिस को सौंप दिया गया. वह शराब के नशे में था. सिंह चुनाव आयोग की ओर से खजूरिया को मुहैया कराई गयी सुरक्षा टीम का हिस्सा था. गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव 11 अक्तूबर को होने वाले हैं. इस साल अप्रैल में भाजपा सांसद विनोद खन्ना के निधन के कारण यह सीट खाली हुई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें