32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जल्द लौटेगी एयरपोर्ट की चमक

दिक्कत. कार्यक्रम स्थल अस्त-व्यस्त, संवारने की कवायद होगी शुरू हेलीकॉप्टर के लैंडिंग व टेक ऑफ के वक्त धूल का गुबार बनेगी परेशानी दुमका : रघुवर सरकार के 1000 दिन पर उपराजधानी दुमका में शुक्रवार को आयोजित समारोह तो भव्य रहा, मगर समारोह स्थल बदहाल हो गया. पूरा का पूरा एयरपोर्ट अस्त-व्यस्त हो गया है. हालांकि […]

दिक्कत. कार्यक्रम स्थल अस्त-व्यस्त, संवारने की कवायद होगी शुरू

हेलीकॉप्टर के लैंडिंग व टेक ऑफ के वक्त धूल का गुबार बनेगी परेशानी
दुमका : रघुवर सरकार के 1000 दिन पर उपराजधानी दुमका में शुक्रवार को आयोजित समारोह तो भव्य रहा, मगर समारोह स्थल बदहाल हो गया. पूरा का पूरा एयरपोर्ट अस्त-व्यस्त हो गया है. हालांकि कर्मी पंडाल व िबखरी सामग्री को समेटने में जुट गये हैं. क्रांतिकारी तरीके से काम शुरू कर दिया गया है. मामले को लेकर मंत्री लोइस ने कहा कि शहर में वैसे बड़े मैदान की कमी है, जहां प्रधानमंत्री-गृहमंत्री जैसे शख्सीयत के आगमन पर कार्यक्रम किया जा सके.
अगर इस कार्यक्रम को लेकर टूट-फूट हुई है, तो यह बड़ी बात नहीं है. इसकी मरम्मत भी होगी. आनेवाले समय में बेहतर भी बनेगा और सभी प्रकार की समस्याओं को जल्द ही दूर कर लिया जायेगा. इसके िलये प्रशासनिक स्तर पर जल्द की कवायद शुरू की जायेगी.
रनवे पर स्टोन डस्ट की तीन-चार इंच मोटी परत प्रशासन की बड़ी िजम्मेवारी
पंडाल खोलने का काम शुरू
दुमका हवाई अड‍्डा में कार्यक्रम की समाप्ति के बाद कर्मियों ने पंडाल खोलने का काम शुरू कर दिया है. ट्रकों में भर-भर कर सामान गंतव्य की ओर ले जाने जाने लगे हैं. जगह-जगह गाड़े गये पोल को भी उखाड़ने का काम जारी है. दर्जनों की संख्या में कर्मी काम में जुटे हुए हैं. ज्ञात हो कि कार्यक्रम को लेकर यहां सप्ताह से भी ज्यादा दिनों ने पदाधिकारियों का आना जाना लगा रहता था. जिससे एयरपोर्ट गुलजार था, मगर समाप्ति के बाद कार्यक्रम स्थल वीरान सा दिखने लगा.
डस्ट का निस्तारण होगी बड़ी चुनौती
एक ओर जहां सौ से अधिक ट्रक स्टोन डस्ट डलवाये जाने से रनवे के अगल-बगल की प्राकृतिक खूबसूरती जा चुकी है, वहीं हेलीकाॅप्टर के उड़ान भरने व लैंड करते वक्त स्टोन डस्ट के उड़ने का भी खतरा बढ़ गया है. इधर जर्मन हैंगर रनवे के बीच में लगाया गया था और जहां मंच बनाया गया था, वहां कुछ गड‍्ढे भी कर दिये गये थे. इतना ही नहीं मंच के आसपास रनवे पर स्टोन डस्ट की तीन-चार इंच मोटी परत भी बिछा दी गयी थी. इसे भी प्रशासन को हटवाना पड़ेगा. वहीं हवाई अड‍्डा के अंदर सेफ हाउस, एयरपोर्ट के नवनिर्मित प्रशासनिक भवन तथा हैंगर के आसपास तथा विभिन्न स्थानों पर पानी के खाली पाउच बिखरे पड़े हैं.
इसे हटवाये जाने की भी पहल प्रशासन को करनी होगी. दरअसल कार्यक्रम में पहुंची भीड़ के लिए पीने का पानी पाउच में उपलब्ध कराया गया था. जिसका उपयोग करने के बाद लोग इधर-उधर फेंकते चले गये. डस्टबीन नहीं रहने की वजह से यह नौबत आयी. शनिवार को जगह-जगह पॉलीथिन बिखरे पड़े थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें