37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विनय तमांग का विमल के गढ़ में जोरदार स्वागत

जामुने इलाके को पर्यटन स्थल बनाने का आश्वासन उद्योग स्थापना को लेकर सरकार को देंगे प्रस्ताव दार्जिलिंग : अपनी पूर्व घोषणा के अनुसार रविवार को जीटीए अध्यक्ष विनय तमांग ने विमल गुरुंग के गढ़ तकवर क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान उनके साथ गोजमुमो (विनय गुट) के नेता दिनेश गुरुंग, आलोककांत मणि थुलुंग, सुषमा राई, […]

जामुने इलाके को पर्यटन स्थल बनाने का आश्वासन
उद्योग स्थापना को लेकर सरकार को देंगे प्रस्ताव
दार्जिलिंग : अपनी पूर्व घोषणा के अनुसार रविवार को जीटीए अध्यक्ष विनय तमांग ने विमल गुरुंग के गढ़ तकवर क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान उनके साथ गोजमुमो (विनय गुट) के नेता दिनेश गुरुंग, आलोककांत मणि थुलुंग, सुषमा राई, पीटी शेर्पा आदि मौजूद थे. सुबह करीब 9 बजे डाली ब्लूमफील्ड स्थित अपने निवास से विनय तामांग तकवर जाने के लिए निकले. सिंहमारी स्थित गोजमुमो कार्यालय के सामने सिंहमारी फाटक पर मोर्चा समर्थकों ने उनका स्वागत किया. इसके बाद वह तकवर के लिए रवाना हो गये. इस दौरान उन्होंने तकवर प्रथम विभाग, चौथा विभाग, लिम्बु बस्ती, सिंगला होते हुए जामुने इलाके का भी दौरा किया.
आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए श्री तमांग ने कहा कि एक नेता द्वारा दूसरे नेता के इलाकों को नजरअंदाज करने की प्रथा बनी हुई है. लेकिन अब यह प्रथा बंद हो जायेगी. उन्होंने आगे कहा कि विमल गुरुंग ने जामुने इलाके को पर्यटन स्थल बनाने की पहल की थी, जो अभी तक अधूरी है.
वह इस काम को पूरा करेंगे. तकवर के साथ उनका पुराना रिश्ता है इस रिश्ते को अब और मजबूत करना है. उन्होंने कहा कि कंचनजंघा स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं कर्मचारियों को जीटीए के तहत लाया जायेगा.
आगामी 16 और 17 जनवरी को कोलकाता में आयोजित बिजनेस समिट में जीटीए की ओर से वह हिस्सा लेने जायेंगे. दूसरे चरण की बैठक दार्जिलिंग में आयोजित होगी. उन्होंने बताया कि आयोजित बैठक में दार्जिलिंग में उद्योग स्थापित करने का प्रस्ताव रखेंगे. जिससे यहां के बेरोजगार युवक युवतियों को रोजगार प्राप्त हो सके. उन्होंने अपने संबोधन में आगामी 21 जनवरी को सुकना में आयोजित हो रहे जनसभा में सभी से उपस्थित होने का आग्रह किया.
श्री दार्जिलिंग-सिलीगुड़ी गौशाला
गौ-पूजन हेतु नवनिर्मित ‘गौधाम’ के पट खुले
मंदिर और शेड के निर्माण में समाजसेवियों ने खुलकर किया दान
सिलीगुड़ी. पूर्वोत्तर भारत की ऐतिहासिक गौशाला श्री दार्जिलिंग-सिलीगुड़ी गौशाला में नियमित गौपूजा हेतु नवनिर्मित ‘गौधाम’ (मंदिर) का पट रविवार को धार्मिक अनुष्ठान के बाद खोल दिया गया. स्थानीय बाबूपाड़ा-मिलनपल्ली स्थित गौशाला में इस नये मंदिर का शुभारंभ खाटू श्याम मंदिर (संतोषी नगर) के महंत पवन गिरिजी महाराज की मौजूदगी में दिवंगत समाजसेवी सीताराम पेड़िवाल की धर्मपत्नी नर्मदा देवी ने किया. इस मंदिर के निर्माण में उनके गौभक्त पुत्र प्रकाश पेड़िवाल ने आर्थिक सहयोग किया. शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुए श्री पेड़िवाल ने कहा कि पिताजी का सपना आज पूरा हुआ. इस गौधाम के निर्माण के बाद आत्म-संतुष्ठि मिल रही है.
प्रकाश पेड़िवाल के इस आर्थिक सहयोग के लिए गौशाला कमेटी के अध्यक्ष सांवरमल आलमपुरिया, उपाध्यक्ष किशन बापोड़िया, सलाहकार समिति के अध्यक्ष सह पूर्व अध्यक्ष आरके गोयल, कोषाध्यक्ष पवन नकिपुरिया व अन्य पदाधिकारियों ने धन्यवाद देकर खूब प्रशंसा की.
साथ ही सबों ने इसी तरह गौसेवा के लिए गौभक्तों को आगे आने के लिए प्रोत्साहित किया. समारोह को संबोधित करते हुए कमेटी के सचिव बनवारीलाल करनानी ने मंदिर निर्माण में सक्रिय योगदान देने के लिए केसरीचंद अग्रवाल को धन्यवाद दिया. श्री करनानी का कहना है कि इस गौधाम के निर्माण से अब गौभक्त नियमित गौमाता की पूजा कर सकेंगे. साथ ही पूरी सुविधा के साथ गौमाता का परिक्रमा भी लगा सकेंगे. समारोह के दौरान गौभक्त समाजसेवी मुरलीधर अग्रवाल ने गौशाला में गोबर स्टॉरेज सेड निर्माण के लिए चार लाख रुपये आर्थिक सहयोग करने के लिए सार्वजनिक तौर पर एलान किया.
इस मौके पर आशुकवि दिनेश ललवानी ने अपने चिरपरिचित अंदाज में गौधाम के शुभारंभ कार्यक्रम का कविता पाठ कर समारोह में चार-चांद लगा दिया. समारोह का कुशल संचालन गौभक्त अधिवक्ता करण सिंह जैन ने किया. गौधाम शुभारंभ समारोह को सफल बनाने में समाजसेवी रामनिवास अग्रवाल, नेमचंद जैन, टोनी मोदी, विजय मुंधड़ा, कैलाश तिवारी, प्रवीण झंवर, रामानंद प्रसाद, अतुल झंवर, अनिल बंसल, सुरेंद्र मुंधड़ा, ओमप्रकाश अग्रवाल, घनश्याम मालपानी समेत भारी तादाद में मौजूद गौभक्तों ने सक्रिय भूमिका अदा की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें