39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सरयू का दौरा, कोयल पुल निर्माण में तेजी लायें

लातेहार : सात फरवरी को नेतरहाट में मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा गारू प्रखंड के सरयू ग्राम को प्रखंड बनाने की घोषणा किये जाने के बाद जिले के नव पदस्थापित उपायुक्त राजीव कुमार ने गुरुवार को सरयू का दौरा किया. उपायुक्त श्री कुमार सबसे पहले सरयू प्रखंड के लिए बनाये जाने वाले प्रखंड सह अंचल भवन […]

लातेहार : सात फरवरी को नेतरहाट में मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा गारू प्रखंड के सरयू ग्राम को प्रखंड बनाने की घोषणा किये जाने के बाद जिले के नव पदस्थापित उपायुक्त राजीव कुमार ने गुरुवार को सरयू का दौरा किया. उपायुक्त श्री कुमार सबसे पहले सरयू प्रखंड के लिए बनाये जाने वाले प्रखंड सह अंचल भवन निर्माण के लिए स्थल का मुआयना किया. उन्होंने गारू प्रखंड विकास पदाधिकारी देवराम भगत से चयनित जमीन की जानकारी ली. बीडीओ ने बताया कि प्रखंड सह अंचल कार्यालय निर्माण के लिए पांच एकड़ जमीन की जरूरत है, जिसमें चार एकड़ जमीन सरकारी है.
उपायुक्त श्री कुमार ने बीडीओ को सरकारी प्रावधानों के अनुसार जमीन हस्तांतरण करवाने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया. भवन निर्माण होने तक पंचायत सचिवालय भवन में ही प्रखंड सह अंचल कार्यालय चलाने की बात कही. मौके पर डीरआडीए निदेशक संजय कुमार भगत,बीडीओ देवराम भगत व मुखिया समेत कई लोग उपस्थित थे.
स्वच्छता पालक किया नियुक्त : दौरे के क्रम में उपायुक्त श्री कुमार ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनने वाले शौचालयों का भी निरीक्षण किया. इस दौरान उपायुक्त सरयू स्थित संतोष उरांव के घर पहुंचे और संतोष से कुडुख भाषा में बात कर शौचालय के उपयोग के बारे में जानकारी ली. संतोष ने बताया कि शौचालय तो बना है लेकिन इसका उपयोग हमलोग नहीं करते हैं. शौचालय की पेटिंग करवाने एवं गांव के प्रत्येक लोगों को शौचालय के उपयोग करवाने को लेकर स्वच्छता पालक नियुक्त किया.
पंचायत भवन एवं स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण: उपायुक्त राजीव कुमार सरयू दौरे के क्रम में स्वास्थ्य केंद्र एवं पंचायत सचिवालय का निरीक्षण किया. स्वास्थ्य केंद्र पहुंचने पर उपायुक्त श्री कुमार ने चिकित्सकों के बार में जानकारी ली. बताया गया कि सीएच हांसदा चिकित्सक नियुक्त किये गये हैं, लेकिन कभी-कभी ही आते हैं. इस पर उपायुक्त श्री कुमार ने नाराजगी जाहिर की. उपायुक्त ने उपस्थित एएनएम से संस्थागत प्रसव व कुपोषित बच्चों के बारे में जानकारी ली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें