32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड :बीसीसीएल के पूर्व सीवीओ के ठिकानों पर सीबीआइ का छापा

रांची : सीबीआइ ने नाजायज तरीके से संपत्ति अर्जित करने के आरोप में बीसीसीएल के पूर्व मुख्य सतर्कता अधिकारी (सीवीओ) प्रशांत कुमार सिन्हा के ठिकानों पर छापा मारा. फिलहाल दिल्ली सेंट्रल एक्साइज में कमिश्नर (टैक्स ऑडिट) के पद पर पदस्थापित इस अधिकारी के धनबाद, दिल्ली, गुड़गांव और पटना स्थित ठिकानों पर गुरुवार को हुई छापेमारी […]

रांची : सीबीआइ ने नाजायज तरीके से संपत्ति अर्जित करने के आरोप में बीसीसीएल के पूर्व मुख्य सतर्कता अधिकारी (सीवीओ) प्रशांत कुमार सिन्हा के ठिकानों पर छापा मारा. फिलहाल दिल्ली सेंट्रल एक्साइज में कमिश्नर (टैक्स ऑडिट) के पद पर पदस्थापित इस अधिकारी के धनबाद, दिल्ली, गुड़गांव और पटना स्थित ठिकानों पर गुरुवार को हुई छापेमारी में चल अचल संपत्ति अर्जित करने से संबंधित दस्तावेज जब्त किये गये हैं.
सीबीआइ ने प्रशांत कुमार के खिलाफ नाजायज तरीके से संपत्ति अर्जित करने के आरोप में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम कीविभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज है. प्रशांत पर अपनी आमदनी से 71.09 लाख रुपये अधिक की चल-अचल संपत्ति अर्जित करने का आरोप है.
इस अधिकारी ने यह संपत्ति बीसीसीएल में अपने पदस्थापन के दौरान अर्जित की थी, जो आमदनी से 59.24 प्रतिशत अधिक है. सेंट्रल एक्साइज कैडर के इस अधिकारी को बीसीसीएल में सीवीओ के रूप में एक अप्रैल 2009 को पदस्थापित किया गया था. 31 मार्च 2015 तक इस पद पर कार्य करने के दौरान इस अधिकारी ने अपनी पत्नी स्वाति सिन्हा और मां माधुरी सिन्हा के नाम पर गलत तरीके से वित्तीय लेन देन किया. साथ ही जमीन, मकान सहित चल संपत्ति अर्जित की.
प्रशांत कुमार के आय-व्यय का ब्योरा (रुपये में)
01-04-2009 को संपत्ति का मूल्य – 3,80,429
31-03-20015 तक अर्जित संपत्ति का मूल्य – 1,24,15,969
इस अवधि में वैध स्रोतों से आमदनी- 1,20,01,195
जीवन यापन से संबंधित सभी खर्च- 70,75,267
आय से अधिक संपत्ति – 71.09,612

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें